Top Recommended Stories

लगातार 3 अर्धशतक जड़ Shreyas Iyer ने बनाई विराट के क्‍लब में जगह, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय

श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया को तीसरे और आखिरी टी20 मैच में छह विकेट से जीत दिलाई। खासबात ये है कि अय्यर तीनों ही मैचों में नॉटआउट रहे। मेहमान टीम उनका विकेट नहीं निकाल पाई.

Updated: February 27, 2022 11:28 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

Shreyas Iyer @ Twitter/ BCCI
Shreyas Iyer @ Twitter/ BCCI

भारत के युवा बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का बल्‍ला इस दिनों खूब चल रहा है. अय्यर ने तीन मैचों में 204 रन ठोक दिए. तीनों ही मैचों में श्रीलंका की टीम के गेंदबाज उन्‍हें आउट नहीं कर पाए. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्‍हें मैन ऑफ द मैच के साथ साथ सीरीज से भी नवाजा गया. इसके साथ ही अय्यर पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) के क्‍लब में शामिल हो गए हैं. भारत के लिए सीरीज के तीनों मैचों में अर्धशतक लगाने का काम आज से पहले केवल विराट कोहली ही कर पाए हैं. अय्यर ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं.

Also Read:

श्रेयस का कोई तोड़ नहीं

श्रेयस अय्यर ने लखनऊ में खेले गए पहले टी20 मैच में 28 गेंदों पर 57 रन ठोक दिए थे. इसके बाद धर्मशाला में मैच हुआ जिसमें मेहमान टीम ने भारत को जीत के लिए 184 रनों का विशाल लक्ष्‍य दिया. इस मैच में 44 गेंदों का सामना कर नाबाद 74 रन बनाए. श्रेयस यहीं नहीं रुके. उन्‍होंने आज धर्मशाला में ही खेले गए सीरीज के तीसरे मैच के दौरान 45 गेंदों पर 73 रन बना दिए.

रोहित-केएल भी नहीं हैं पीछे

अगर भारत के लिए लगतार तीन टी20 मैचों में अर्धशतक लगाने की बात की जाए तो इस फेहरिस्‍त में विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा और केएल राहुल नाम आता है. अब श्रेयस अय्यर भी इस लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं. विराट ने दो बार लगातार तीन-तीन टी20 मैचों में अर्धशतक जड़े.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: February 27, 2022 11:09 PM IST

Updated Date: February 27, 2022 11:28 PM IST