India vs England, 4th Test: भारत ने लंदन के ओवल (Kennington Oval, London) मैदान पर इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में 157 रन से मात दी. टीम इंडिया ने ओवल में अब तक कुल 14 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उसकी यह दूसरी टेस्ट जीत रही. भारत ने यहां साल 1936 में पहला टेस्ट खेला था, जिसके बाद अगस्त 1971 में टीम इंडिया ने पहली जीत दर्ज की. इसके बाद 50 साल बाद भारत को इस मैदान पर जीत हासिल हुई है.Also Read - टी20 में Dhoni से भी शानदार है Virat का रिकॉर्ड, बनाया SENA देशों में जीत का खास कीर्तिमान

इस जीत के साथ भारत ने 5 मुकाबलों की सीरीज में 2-1 से लीड हासिल कर ली है. दोनों टीमों के बीच शृंखला का अंतिम और पांचवा टेस्ट 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाएगा. भारत अगर उस मुकाबले को ड्रॉ भी करवा लेता है, तो सीरीज उसके नाम होगी, जबकि इंग्लैंड अगर अंतिम मुकाबले को अपने नाम करता है, तो शृंखला 2-2 से बराबरी पर खत्म होगी. Also Read - Virat Kohli के टी20 कप्‍तानी छोड़ने के ऐलान के बाद KL Rahul होने लगे ट्रेंड, जानें क्‍या है पूरा माजरा

Also Read - Virat Kohli के बाद कौन करेगा टी20 में भारत का नेतृत्‍व ? कप्‍तान के पत्र से सब कुछ हो गया है साफ

बता दें कि भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे, जबकि इंग्लैंड की पहली पारी 290 रन पर ऑल आउट हुई थी और उसे 99 रनों बढ़ मिली थी. टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 466 रन बानाए और इंग्लैंड को 368 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन मेजबान टीम 210 रन बना कर ऑल आउट हो गई और उसे 157 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड की ओर से हसीब हमीद ने 193 गेंदों पर छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 63 रन और रोरी बर्न्‍स ने 50 रनों का योगदान दिया. भारत की और से उमेश यादव ने तीन जबकि जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.

इंग्लैंड की पारी में हामीद और बर्न्‍स के अलावा डेविड मलान (5), कप्तान जोए रूट (36), ओली पोप (2), जॉनी बेयरस्टो (0) मोइन अली (0) क्रिस वोक्स (18) क्रैग ओवरटोन (10) जेम्स एंडरसन (2) बनाए, जबकि ओली रॉबिंसन 10 रन बना कर नाबाद रहें.