India vs England, 4th Test: भारत ने इंग्लैंड को ओवल मैदान पर 50 साल बाद टेस्ट मुकाबले में शिकस्त दी है. टीम इंडिया ने चौथे टेस्ट मैच में 157 रन से जीत हासिल की. इसी के साथ मेहमान टीम ने 5 मुकाबलों की सीरीज में 2-1 से लीड बना ली है. भारत की इस जीत से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) गदगद हैं. पीएम ने टीम इंडिया की जीत पर ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने अलग ही अंदाज में बधाई दी है.Also Read - IPL 2021, RCB vs CSK: Virat Kohli ने जड़ा No Look Six, स्टेडियम से बाहर गिरी गेंद, देखें Video

पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा, “आज का दिन टीकाकरण के मोर्चे पर(फिर से) और क्रिकेट पिच पर बेदह शानदार रहा… हमेशा की तरह #TeamIndia की जीत हुई!” Also Read - UNGA के 76वें सत्र को आज संबोधित करेंगे पीएम मोदी, वंदे मातरम-भारत माता की जय से गूंजा न्यूयॉर्क, देखें वीडियो

Also Read - BJP ने गठबंधन का ऐलान किया, अपना दल और निषाद पार्टी के साथ मिलकर UP विधानसभा का चुनाव लड़ेगी

भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 290 रन बनाकर 99 रन की बढ़त ली थी. इसके बाद रोहित शर्मा के शतक, जबकि चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत और शार्दुल ठाकुर की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 466 रन बनाए, जिसके साथ इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रन का टारगेट मिला.

दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम महज 210 रन पर सिमट गई. सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की. बर्न्स 50 और हसीब हमीद 63 रन बनाकर आउट हुए. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ सका. इंग्लैंड के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके और भारत ने 157 रन से मैच अपने नाम किया. टीम इंडिया की ओर से उमेश यादव ने 3 विकेट अपने नाम किए. उनके अलावा जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट झटके.

बता दें कि भारत ने ओवल में अब तक महज 2 टेस्ट मैच ही जीते हैं. इससे पहले उसने अगस्त 1971 में इंग्लैंड को 4 विकेट से मात दी थी, जिसके 50 साल बाद भारत को इस मैदान पर टेस्ट जीत हासिल हुई है.