मैनचेस्‍टर टेस्‍ट रद्द होने से बीसीसीआई और ईसीबी के बीच उपजा झगड़ा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. ईसीबी चाहता है कि भारतीय टीम के बिना किसी कारण के मैच खेलने से पीछे हटने के कारण इंग्‍लैंड को जीता घोषित किया जाए. वहीं, बीसीसीआई इसके लिए कतई तैयार नहीं है. इस मैच को बाद में कराए जाने की बात  कही जा रही है. हालांकि इसे लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. समस्‍या का समाधान निकालने के लिए ईसीबी ने अब आईसीसी का दरवाजा खटखटाया है.Also Read - Live Score and Updates KKR vs RCB: वरुण चक्रवर्ती की मिस्‍ट्री स्पिन और रसेल की शानदार गेंदबाजी से बैंगलोर 92 पर ढेर

रिपोर्र्स के अनुसार ईसीबी ने आईसीसी को पत्र लिखकर मैनचेस्‍टर टेस्‍ट के स्‍टेटस पर स्थिति स्‍पष्‍ट करने का अनुरोध किया है. मामला अब आईसीसी की डिस्‍प्‍यूट रेसोलुशन कमेटी (विवाद निपटारा समिति) के पाले में चला गया है. वहीं इसका निर्णय लेंगे कि इस मैच को रद्द माना जाए या भारत के पीछे हटने के बाद इंग्‍लैंड को विजयी घोषित किया जाए. Also Read - Who is RCB Debutant KS Bharat : घरेलू क्रिकेट में तिहारा शतक जड़ चुके हैं केएस भरत, जानें कैसा है उनका करियर ?

आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के तय नियमों के मुताबिक अगर कोई भी मैच सर्वसम्‍मति से बनाए गई शर्तो को एक या दोनों पक्षों द्वारा तोड़े जाने के कारण नहीं हो पता है तो उसे प्‍वाइंर्ट्स परसंटेज सिस्‍टम में काउंट नहीं किया जाएगा. Also Read - IPL 2021- टूर्नामेंट के बीच में कप्तानी छोड़ने के ऐलान से RCB की मुश्किलें बढ़ेंगी: Gautam Gambhir

बीसीसीआई का मानना है कि कोविड-19 के नियमों के तहत ही मैनचेस्‍टर में होने वाले पांचवें टेस्‍ट को नहीं खेला जा सका. वहीं, ईसीबी इससे इत्‍तेफाक नहीं रखता. ईसीबी के प्रमुख टॉम हरिसन ने कहा, “ये कोविड के कारण रद्द हुआ मैच नहीं है. यह मैच एक टीम की मानसिक स्‍वास्‍थ को लेकर चिंताओं को देखते हुए रद्द हुआ. दोनों बातों में फर्क है. हमने आईसीसी से पूछा है कि क्‍या इस सीरीज को यहीं खत्‍म माना जाए. क्‍या पांचवां मैन निरस्‍त हो गया है. भारत को इस मैच में वार्कओवर देते हुए क्‍या इंग्‍लैंड को पांचवें मैच में जीता घोषित किया जा सकता है ?”

बता दें कि बीसीसीआई के असिस्‍टेंट फिजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भारतीय टीम में डर का माहौल पैदा हो गया. मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री सहित कोचिंग स्‍टाफ के चार अन्‍य सदस्‍य पहले ही कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद एकांतवास में हैं. ऐसे में योगेश परमार के संक्रमित होने के बाद टीम इंडिया पांचवां मैच खेलने से पीछे हट गई.

भारतीय टीम के सभी सदस्‍यों की कोरोना जांच रिपोर्ट गुरुवार देर रात नेगेटिव आई थी. जिसके चलते ईसीबी को उम्‍मीद थी कि शुक्रवार से मैनचेस्‍टर टेस्‍ट खेला जा सकेगा. बीसीसीआई और ईसीबी के बीच गुरुवार और शुक्रवार को कई दौर की बातचीत हुई लेकिन इसके बावजूद भी कोई नतीजा नहीं निकल सका. मैच से करीब दो घंटे पहले इसे रद्द करने की जानकारी दी गई.