India vs England: क्रुणाल पांड्या के संक्रमित होने से इंग्‍लैंड में भारत के अभियान पर भी पड़ सकता है असर, जानें वजह

India vs England: क्रुणाल पांड्या के कोरोना वायरस की चपेट में आने से श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज का शेड्यूल प्रभावित हुआ है.

Published: July 27, 2021 8:27 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

Virat Kohli Rohit Sharma Bharat Arun Twitter
Virat Kohli with Rohit Sharma and Bharat Arun @ Twitter

ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) के कोरोना वायरस (Covid-19) की चपेट में आने से भारतीय टीम (Team India) के लिए बड़ी आफत खड़ी हो गई है. केवल भारत का श्रीलंका दौरा (India vs Sri Lanka) ही नहीं बल्कि इंग्‍लैंड में सीनियर क्रिकेटर्स की टीम (India vs England) पर भी इसका असर पड़ेगा. बीसीसीआई की (BCCI) तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो मंगलवार को होने वाला दूसरा टी20 मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा.

Also Read:

श्रीलंका में मौजूद पूरी भारतीय टीम (Team India) का मंगलवार सुबह कोविड-19 टेस्‍ट किया गया, जिसमें पता चला कि क्रुणाल पांड्या संक्रमित हैं. बीसीसीआई की तरफ से बताया गया कि क्रुणाल पांड्या के नजदीकी संपर्क में आए आठ क्रिकेटर्स को तत्‍काल प्रभाव से एकांतवास में भेज दिया गया है.

रिपोट्स की मानें तो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) भी इन आठ क्रिकेटर्स में शामिल हैं. इन दोनों क्रिकेटर्स को चार अगस्‍त से शुरू हो रही टेस्‍ट सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है. शुबमन गिल के विकल्‍प के तौर पर पृथ्‍वी और सूर्यकुमार यादव श्रीलंका दौरे के बाद इंग्‍लैंड की फ्लाइट पकड़ेंगे.

एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि हम सभी क्रिकेटर्स की आरटीपीसीआर-रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं. यह रिपोर्ट मंगलवार देर शाम तक आ सकती है. हम उम्‍मीद कर रहे हैं कि सभी क्रिकेटर्स नेगेटिव पाए जाएंगे. इस रिपोर्ट के आधार पर ही भविष्‍य के निर्णय लिए जाएंगे.

मौजूदा समय में इंग्‍लैंड जाने वाले हर व्‍यक्ति को 10 दिन का क्‍वारंटीन पीरियड पूरा करना होता है. साथ ही आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना भी अनिवार्य है. पृथ्‍वी और सूर्यकुमार यादव को इंग्‍लैंड जाने से पहले श्रीलंका में लंबे समय तक क्‍वारंटीन में वक्‍त गुजारना पड़ सकता है. अगर ऐसा हुआ तो वो इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से के आखिरी दो मैच में ही भारतीय दल से जुड़ पाएंगे.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: July 27, 2021 8:27 PM IST