श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ड्रॉप होंगे Ajinkya Rahane-Cheteshwar Pujara! इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवा दी है. फरवरी से भारत ने श्रीलंका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसके लिए बड़े बदलाव किए जा सकते हैं.

Published: January 15, 2022 6:39 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Rajender Gusain

Ajinkya Rahane, Ajinkya Rahane news, Ajinkya Rahane age, Ajinkya Rahane updates, Ajinkya Rahane records, Ajinkya Rahane Test captain, Ajinkya Rahane in Australia, Ajinkya Rahane Test records, India Tour of Australia 2020-21, India vs Australia, Australia vs India, Aus vs Ind 2020-21, Cricket News, Indian Cricket Team, BCCI, BCCI News, Team India
Ajinkya Rahane on Australia Tour 2020-21 (PC- Twitter)

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. एक ओर रहाणे ने 3 मैचों में कुल 136 रन बनाए, वहीं दूसरी तरफ पुजारा 6 पारियों में सिर्फ 124 रन ही बना सके. साउथ अफ्रीका दौरे में खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन खिलाड़ियों का चयन मुश्किल नजर आ रहा है.

Also Read:

भारत और श्रीलंका के बीच 25 फरवरी से 2 मुकाबलों की टेस्ट शृंखला शुरू होगी, लेकिन रहाणे और पुजारा जैसे खिलाड़ियों के बजाय शुभमन गिल (Shubman Gill) मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करते नजर आ सकते हैं. भारत के दक्षिण अफ्रीका से मिली 1-2 की हार के बाद टीम में इस बदलाव के होने की संभावना है.

25 फरवरी से 9 मार्च के बीच श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज

भारत और श्रीलंका की टीमें 25 फरवरी से 9 मार्च के बीच टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिससे पहले रोहित शर्मा के फिट होने की उम्मीद है, रोहित लोकेश राहुल के साथ पारी के आगाज की जिम्मेदारी संभालेंगे.

गिल ज्यादातर सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेले हैं लेकिन एक बार वह चोट से उबरकर खुद को उपलब्ध कराते हैं तो उम्मीद है कि टीम प्रबंधन और चयनकर्ता उन्हें विशेषज्ञ मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर चुनेंगे.

पुजारा और रहाणे का राष्ट्रीय टीम से बाहर किया जाना निश्चित है. ये अपना स्थान तभी बचा सकते हैं जब कोच राहुल द्रविड़ चयन समिति को फॉर्म से बाहर चल रहे दोनों बल्लेबाजों को अंतिम मौका देने के बारे में कहें. लेकिन अगर ऐसा होता है तो यह निश्चित रूप से सभी दावेदार युवाओं को निराश कर देगा जो अपने करियर में सही समय पर मौका नहीं दिये जाने से हताश महसूस कर रहे होंगे.

India vs Sri Lanka Test Series Full Schedule:

25 फरवरी-1 मार्च: पहला टेस्ट मैच, बेंगलुरु

5-9 मार्च: दूसरा टेस्ट मैच, मोहाली (भाषा इनपुट के साथ)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 15, 2022 6:39 PM IST