Indian Premier League 2021, Chennai Super Kings vs Kolkata Knight Riders Live Score Updates: आईपीएल-2021 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच सीजन का 38वां मैच खेला जाना है. चेन्नई मुकाबले में दमदार जीत के साथ एक बार फिर अंकतालिका में टॉप पायदान पर पहुंच सकती है. सीएसके ने अब तक 9 में से 7 मैच अपने नाम किए हैं, जबकि कोलकाता 9 में से 5 मुकाबले गंवा चुका है. दोनों टीमों के बीच इस सीजन 21 अप्रैल को भिड़ंत हुई थी, जिसमें चेन्नई ने 18 रन से जीत दर्ज की. ऐसे में केकेआर के पास हिसाब बराबर करने का शानदार मौका है.Also Read - IPL 2021: Aakash Chopra ने चुनी सीजन की 'फ्लॉप XI', Bhuvneshwar Kumar समेत 5 भारतीय खिलाड़ियों को चुना

Chennai Super Kings Full Squad: एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, एन. जगदीसन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिशेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल शार्दुल, सैम करन, जोश हेजलवुड, आर. साई किशोर, रॉबिन उथप्पा, मोईन अली, कृष्णप्पा गौथम, चेतेश्वर पुजारा, एम हरिशंकर रेड्डी, के भगत वर्मा, सी हरि निशांत. Also Read - IPL 2021: दोबारा पिता बनने वाले हैं MS Dhoni! खबर सोशल मीडिया पर वायरल

Kolkata knight Riders Full Squad: इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नितीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, गुरकीरत सिंह मान, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सुनील नरेन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, पवन नेगी, टिम सीफर्ट, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, करुण नायर, हरभजन सिंह, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर, टिम साउदी. Also Read - CSK की जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने किया फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर का अपमान; डेल स्टेन ने दिया करारा जवाब

Live Updates

  • 7:28 PM IST
    IPL 2021, CSK vs KKR Live Score: आखिरी ओवर सुनील नरेन डालेंगे। पहली ही गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में सैम कर्रन कैच आउट हुए। अब पांच गेंदो पर 4 रनों की जरूरत है। नए बल्लेबाज क्रीज पर हैं शार्दुल ठाकुर हैं और दूसरी गेंद डॉट रही लेकिन तीसरी गेंद पर ठाकुर ने फाइन लेग की दिशा में खेलकर तीन रन लिए और अब जीत के लिए मात्र एक रन चाहिए।


    स्ट्राइक पर होंगे जडेजा, चौथी गेंद डॉट रही। पांचवीं गेंद पर जडेजा बीट हुए और फील्ड अंपायर ने आउट का इशारा किया। जडेजा ने डीआरएस का इस्तेमाल किया लेकिन तीसरे अंपायर ने फील्ड अंपायर का फैसला बरकरार रखा। आखिरी गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए मात्र एक रन की जरूरत और क्रीज पर आए हैं दीपक चाहर। चाहर ने आखिरी गेंद पर एक रन लेकर सीएसके को 2 विकेट से जीत दिलाई।
  • 7:18 PM IST
    IPL 2021, CSK vs KKR Live Score: 18 ओवर तक चेन्नई ने 146 रन पर 6 विकेट खो दिए हैं और जीत के लिए 12 गेंदो पर 26 रनों की जरूरत है। 19वां ओवर प्रसिद्ध कृष्णा डालेंगे। ओवर की पहली दो गेंदो पर दो रन लेने के बाद तीसरी गेंद पर जडेजा ने शॉर्ट गेंद का फायदा उठाकर छक्का जड़ा दिया। खेल अभी खत्म नहीं हुआ है।

    अगली गेंद पर जडेजा ने लॉन्ग ऑन की दिशा में गगनचुंबी छक्का जड़ा। तीसरी गेंद पर चौके के साथ चेन्नई और जीत का फासला और कम किया। सीएसके को जीत के लिए 7 गेंदो पर 8 रनों की जरूरत है। आखिरी गेंद पर एक और चौके के साथ जडेजा ने ओवर में 22 रन जोड़े। अब सीएसके को जीत के लिए मात्र 4 रनों की जरूरत है।
  • 7:09 PM IST

    IPL 2021, CSK vs KKR Live Score: 18वें ओवर में सीएसके टीम को एक के बाद एक दो झटके लगे। वरुण चक्रवर्ती के ओवर की पहली गेंद पर दो रन लेने की कोशिश में रैना रन आउट हुए और फिर तीसरी गेंद पर गुगली ना पढ़ पाने की वजह से धोनी बोल्ड होकर पवेलियन लौटे।

  • 7:01 PM IST

    IPL 2021, CSK vs KKR Live Score: 17वें ओवर में चेन्नई को चौथा झटका लगा, जब फर्ग्यूसन की चौथी गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में मोइन अली बाउंड्री पर वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच आउट हुए।

  • 6:45 PM IST
    IPL 2021, CSK vs KKR Live Score: रनों की गति रूकने के बाद 15वें ओवर में आखिरकार कोलकाता को तीसरी सफलता मिली। सुनील नरेन के खिलाफ पहली गेंद पर चौका लगाने के बाद रायुडू अगली गेंद पर वही शॉट लगाने की कोशिश में क्लीन बोल्ड हुए।
  • 6:32 PM IST

    IPL 2021, CSK vs KKR Live Score: 12वें ओवर में चेन्नई को दूसरा झटका लगा। प्रसिद्ध कृष्णा की तीसरी गेंद डु प्लेसिस ने एक और बड़ा शॉट लगाया लेकिन इस बार गैप नहीं ढूंढ पाए और गेंद सीधा स्वीपर कवर्स पर खड़े लॉकी फर्ग्यूसन के हाथों में गई।

  • 6:27 PM IST

    IPL 2021, CSK vs KKR Live Score: गायकवाड़ के आउट होने के बावजूद चेन्नई के रनों की गति रुकी नहीं। मोइन अली ने दसवें ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन की गति की फायदा उठाकर पहले पांचवीं गेंद पर मिड ऑन की ओर चौका लगाया। और फिर स्क्वायर लेग की दिशा में हवाई छक्के के साथ ओवर खत्म किया। हालांकि मोइन अली यहीं नहीं रुके, 11वें ओवर में रसेल की दूसरी गेंद पर एक्स्ट्रा कवर की दिशा में खूबसूरत चौका जड़ा। चौथी गेंद पर अली थोड़ी मुश्किल में आए जब गेंद बल्ले के किनारे से लगकर पीछे विकेटकीपर की तरफ गई लेकिन कार्तिक बेहतरीन कोशिश के बावजूद कैच पकड़ने में नाकाम रहे और चेन्नई के खाते में चार और रन। ओवर में कुल 12 रन आए।

  • 6:15 PM IST
    IPL 2021, CSK vs KKR Live Score: नौवें ओवर में आंद्रे रसेल अटैक में आए और पहली ही गेंद पर गायकवाड़ ने छक्के के साथ उनका स्वागत किया। लेकिन अगली गेंद पर एक और बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में गायकवाड़ कवर्स पर कप्तान मोर्गन के हाथों कैच आउट हुए।
  • 6:09 PM IST

    IPL 2021, CSK vs KKR Live Score: सातवें ओवर में गायकवाड़ ने एक बार फिर नरेन को आड़े हाथों लिया और दूसरी गेंद पर लॉन्ग ऑन की दिशा में छक्का लगाया। सीएसके के लिए एक और बड़ा ओवर- कुल 11 रन आए।

  • 6:07 PM IST

    IPL 2021, CSK vs KKR Live Score: छठें ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन अटैक में आए। पहली ही गेंद डु प्लेसिस ने कवर्स की दिशा में चौका लगाया। फिर चौथी गेंद पर गेंदबाज के सिर के ऊपर से हवाई चौका लगाया। ओवर में कुल 10 रन आए।