Indian Premier League 2021, Kolkata Knight Riders vs Delhi Capitals, 41st Match Live Score Updates: गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद नितीश राणा की जुझारू पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हराकर नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा। इस हार के बाद दिल्ली का लगातार चार जीत का क्रम भी टूट गया।Also Read - आईपीएल की दो नई टीमों के लिए दस पार्टियों ने लगाई बोली; 5:30 बजे होगा नामों का ऐलान

दिल्ली के 128 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाइट राइडर्स ने नितीश राणा (27 गेंद में नाबाद 36, दो चौक, दो छक्के), शुभमन गिल (30) और सुनील नारायण (10 गेंद में 21 रन, दो छक्के, एक चौका) की पारियों से 18.2 ओवर में सात विकेट पर 130 रन बनाकर जीत दर्ज की। Also Read - CSK के लिए निभाई भूमिका मेरे लिए काफी अहम; इससे विश्व कप की तैयारी करने में मदद मिली: मोइन अली

Kolkata Knight Riders vs Delhi Capitals Playing XI: Also Read - IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले 4 खिलाड़ियों को रीटेन करने की इजाजत दे सकती है BCCI

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान.

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर.

Live Updates

  • 7:21 PM IST

  • 7:08 PM IST

    IPL 2021, KKR vs DC LIVE Score: 19वें ओवर में नॉर्खिया की दूसरी गेंद पर चौका लगाकर नितीश राणा ने कोलकाता को 3 विकेट से जीत दिलाई।

  • 7:07 PM IST

    IPL 2021, KKR vs DC LIVE Score: 18वें ओवर में आवेश खान की पहली दो गेंदे डॉट रही। तीसरी गेंद पर हवाई शॉट लगाकर साउदी ने दो रन लिए। अगली दो गेंदो पर दो रन आए। आखिरी गेंद पर फिर से बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में टिम साउदी बोल्ड हुए।

  • 7:01 PM IST

    IPL 2021, KKR vs DC LIVE Score: 17वें ओवर के लिए नॉर्खिया अटैक में वापस आए। ओवर की पहली दो गेंदो पर कोई रन नहीं गया। तीसरी गेंद पर नरेन ने एक रन लेकर स्ट्राइक राणा को दी। अगली गेंद वाइड रही। चौथी गेंद पर बल्लेबाज समेत विकेटकीपर पंत भी अतिरिक्त उछाल से चौंक गए और उनके हाथ में चोट आई। दिल्ली टीम के फीजियो तुरंत मैदान पर आए और पंत की जांच की। कुछ देर बाद खेल फिर से शुरू किया गया। पांचवीं गेंद पर फिर से बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में नरेन कैच आउट हुए। आखिरी गेंद पर नए बल्लेबाज टिम साउदी भी गति से चकमा खा गए। ओवर में मात्र तीन रन आए। कोलकाता अब जीत से मात्र 6 रन दूर।

  • 6:54 PM IST

    IPL 2021, KKR vs DC LIVE Score:16 ओवर के बाद दूसरा टाइम आउट ब्रेक लिया गया। कोलकाता को अब जीत के लिए 24 गेंदो पर 9 रनों की जरूरत है।

  • 6:52 PM IST

    IPL 2021, KKR vs DC LIVE Score: 16वां ओवर डालेंगे कगीसो रबाडा। ओवर की पहली गेंद डॉट रही। अगली गेंद पर एक रन। तीसरी गेंद पर रबाडा का पैर लाइन से बाहर गया और अंपायर ने नो बॉल के साथ फ्री हिट का इशारा किया। फ्री हिट पर सुनील नरेन मात्र दो रन ही कमा सके। ओवर की तीसरी गेंद पर नरेन ने बल्ले के ऊपरी किनारे से थर्ड मैन की दिशा में हवाई शॉट लगाकर छह रन बनाए। अगली गेंद पर नरेन ने चौका लगाकर कोलकाता को जीत के और करीब पहुंचाया। पांचवीं गेंद पर नरेन के बल्ले से एक और छक्का निकला। ओवर में कुल 21 रन आए।

  • 6:47 PM IST

    IPL 2021, KKR vs DC LIVE Score: 15 ओवर के बाद कोलकाता को जीत के लिए 30 गेंदो पर 30 रनों की जरूरत है।

  • 6:44 PM IST

    IPL 2021, KKR vs DC LIVE Score: 15वें ओवर में मैच का रुख एक बार फिर पलटा जब गेंदबाजी अटैक में लौटे आवेश खान ने सेट दिख रहे दिनेश कार्तिक को गति से मात देकर बोल्ड किया।

  • 6:42 PM IST

    IPL 2021, KKR vs DC LIVE Score: 14वें ओवर में दिनेश कार्तिक और नितीश राणा ने ललित यादव के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया। राणा ने ओवर में लगातार दो छक्के लगाए और कार्तिक ने एक चौका, इसी के साथ ओवर में कुल 20 रन आए।

  • 6:28 PM IST

    IPL 2021, KKR vs DC LIVE Score: 12वें ओर में अश्विन ने अटैक में वापस आते ही नए बल्लेबाज इयोन मोर्गन को शून्य पर कैच आउट कराया। लेग साइड से बाहर की गेंद खेलने की कोशिश में मोर्गन किनारा लगा बैठे और ललित यादव ने अच्छा कैच पकड़ा।