Indian Premier League 2021, Punjab Kings vs Rajasthan Royals: आईपीएल-2021 में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 21 सितंबर को 2 रन से रोमांचक जीत दर्ज की. आईपीएल बहाल होने के बाद राजस्थान का यह पहला मैच था, जिसमें जीत दर्ज कर राजस्थान का खेमा जश्न में डूब गया, लेकिन कुछ देर बाद यह खुशी कुछ हद तक कम हो गई. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) पर मुकाबले के दौरान धीमी ओवर गति के लिये 12 लाख रुपये का जुर्माना किया गया है.Also Read - IPL Team Auction Live: आईपीएल को मिली दो नई टीमें, जानें अहमदाबाद-लखनऊ फ्रेंचाइजी से BCCI को हुई कितनी कमाई ?

आईपीएल ने बयान में कहा, ‘‘राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गये आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना किया गया है.’’ Also Read - CSK के लिए निभाई भूमिका मेरे लिए काफी अहम; इससे विश्व कप की तैयारी करने में मदद मिली: मोइन अली

बयान के अनुसार, ‘‘आईपीएल आचार संहिता के धीमी ओवर गति से संबंधित नियमों के तहत टीम पहली बार तय समय में ओवर पूरे नहीं कर पाई और इसलिए सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना किया गया है.’’ Also Read - IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले 4 खिलाड़ियों को रीटेन करने की इजाजत दे सकती है BCCI

युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने अंतिम ओवर में सिर्फ एक रन दिया, जिससे राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स को 2 रन से हरा दिया.

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सभी विकट खोकर पंजाब को 186 रनों का लक्ष्य दिया था. इस टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 183 रन ही बना पाई.

अंकतालिका पर नजर डालें, तो राजस्थान 8 में से 5 मैच जीतकर तीसरे स्थान पर पहुंच चुका है. इस टीम के पास 10 प्वाइंट्स हैं, जबकि पंजाब किंग्स ने 9 में से 6 मुकाबले गंवाए हैं और यह टीम 7वें स्थान पर है.