Its Official: लखनऊ के कप्‍तान होंगे KL Rahul, अहमदाबाद की कमान संभालेंगे हार्दिक पांड्या

IPL 2022, अहमदाबाद और लखनऊ फ्रेंचाइजी ने रिटेन किए खिलाड़ियों का औपचारिक ऐलान कर दिया है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को अहमदाबाद ने 15 करोड़ और केएल राहुल (KL Rahul) को लखनऊ ने 17 करोड़ रुपये खर्च किए हैं.

Updated Date:January 21, 2022 11:11 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk

Advertisement

KL Rahul to Captain Lucknow, Hardik Pandya will lead Ahmadabad: आईपीएल 2022 की दो नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ के रिटेन किए गए क्रिकेटर्स का औपचारिक ऐलान हो गया है. अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी के कप्‍तान हार्दिक पांड्या होंगे जबकि केएल राहुल के कंधों पर लखनऊ की कमान होगी. हार्दिक पर अहमदाबाद ने 15 करोड़ और राहुल को लखनऊ ने 17 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. अहमदाबाद के बाकी बचे दो रिटेन क्रिकेटर्स की बात करें तो राशिद खान को 15 करोड़ और शुभमन गिल को आठ करोड़ में खरीदा गया है. इसी तरह लखनऊ ने मार्कस स्‍टोइनिस को 9.2 करोड़ और रवि बिशनोई को चार करोड़ खर्च कर टीम का हिस्‍सा बनाया है.

Advertising
Advertising

12-13 फरवरी को मेगा ऑक्शन

पहले से तय नियमों के मुताबिक मौजूदा छह फ्रेंचाइजी को चार-चार क्रिकेटर्स को चुनने का मौका दिया गया था. इसके बाद बीसीसीआई ने दो नई फ्रेंचाइजी को तीन क्रिकेटर अपनी कोर टीम के लिए चुनने का मौका दिया है. अब 12 और 13 फरवरी को बीसीसीआई मेगा ऑक्शन का आयोजन करेगी. जिसमें हर फ्रेंचाइजी को अपने बाकी बचे पर्स से टीम तैयार करने का मौका दिया जाएगा.

श्रेयस अय्यर पर नहीं लगाया दांव

माना जा रहा था कि श्रेयस अय्यर भी कप्‍तानी की दौड़ में सबसे आगे होंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि दिल्‍ली की कमान संभाल चुके अय्यर हर हाल में कप्‍तान बनना चाहते हैं. यही वजह है कि दोनों फ्रेंचाइजी ने अय्यर पर दांव नहीं लगाया. हालांकि अभी भी उनके लिए मौके खत्‍म नहीं हुए हैं। तीन ऐसी फ्रेंचाइजी मैदान में हैं जिनके पास कप्‍तान नहीं है. पंजाब किंग्‍स, कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मेगा ऑक्‍शन के दौरान श्रेयस अय्यर को अपने कप्‍तान के तौर पर चुन सकती हैं.

Also Read

More Hindi-news News

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:January 21, 2022 10:59 PM IST

Updated Date:January 21, 2022 11:11 PM IST