IPL 2022 पर कोरोना का साया, BCCI ने तैयार किया Plan-B, इन दो देशों पर बोर्ड की नजर

आईपीएल 2021 और आईपीएल 2022 का आयोजन यूएई में हुआ है लेकिन इस बार बीसीसीआई की नजर यूएई की जगह दो नए देशों पर है.

Updated: January 13, 2022 11:07 AM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

MS Dhoni @ Twitter
MS Dhoni @ Twitter

भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Covid-19) के मामलों के देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल आयोजन को लेकर अपना प्लान बी (Plan-B) तैयार कर लिया है. बीसीसीआई सूत्रों की मानें तो इस बार आईपीएल (IPL 2022) का आयोजन श्रीलंका या साउथ अफ्रीका में कराए जाने की योजना है. इंडियन एक्‍सप्रेस अखबार की खबर खबर के मुताबिक बीसीसीआई की कोशिश है कि वो हर कीमत पर भारत में ही आईपीएल का आयोजन कराए लेकिन ऐसा हो पाना सिर्फ और सिर्फ परिस्थितियों पर ही निर्भर करता है. पिछले आईपीएल सीजन से सबक लेते हुए बीसीसीआई चाहता है कि इस बार सभी आईपीएल मैच एक स्‍टेडियम में ही हों. ताकि सभी फ्रेंचाइजी के खिलाड़ियों को एक शहर से दूसरे शहर में नहीं जाना पड़े.

Also Read:

पिछले सीजन के दौरन अप्रैल में भारत में मैचों का आयोजन हो रहा था. जैसे ही मैचों का आयोजन दिल्‍ली व अहमदाबाद में होने लगा तो बायो-बबल में वायरस का प्रवेश भी हो गया. ऐसे में बीसीसीआई की कोशिश है कि इस बार ऐसा ना हो.
प्‍लान बी के तौर पर बीसीसीआई श्रीलंका और साउथ अफ्रीका में आईपीएल का आयोजन करने की तैयारी कर रहा है. हालांकि भारत से बाहर आईपीएल कराना बीसीसीआई की प्राथमिकता नहीं है.

रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई भारत में कोरोना वायरस की स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए है. उम्‍मीद की जा रही है कि अप्रैल आते-आते भारत में स्थिति सुधर जाएगी। अन्‍यथा 10 टीमों के साथ आईपीएल का देश से बाहर जाना तय है. साल 2009 में बीसीसीआई ने पहली बार आईपीएल को देश से बाहर ले जाते हुए साउथ अफ्रीका में इसका आयोजन किया था. हालांकि श्रीलंका में अबतक आईपीएल आयोजित नहीं हुआ है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 13, 2022 10:53 AM IST

Updated Date: January 13, 2022 11:07 AM IST