Top Recommended Stories

IPL 2022- जब मैं Virat Kohli के साथ बैटिंग करता हूं तो रन बनाना आसान: Devdutt Padikkal

युवा बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल को भले ही RCB ने अभी रिटेन नहीं किया हो लेकिन वह हर हाल में उन्हें ऑक्शन में खरीदकर अपनी टीम में बनाए रखना चाहेगी.

Published: February 2, 2022 7:53 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Arun Kumar

IPL 2022- जब मैं Virat Kohli के साथ बैटिंग करता हूं तो रन बनाना आसान: Devdutt Padikkal
बल्ला लहराते देवदत्त पडीक्कल @IPL-BCCI

IPL 2022- Batting With Virat Kohli Is Very Easy Says Devdutt Padikkal: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम बेंगलुरु में होने जा रहे आईपीएल ऑक्शन (IPL Auction 2022) के लिए अपनी प्लानिंग में जुटी होगी. इस बीच वह अपने इस युवा खिलाड़ी पर भी टकटकी लगाए होगी, जिसे उसने पिछले दो सीजन में खूब निखारा है. हम बात कर रहे हैं युवा लेफ्टहैंडर ओपनिंग बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) की.

Also Read:

इस खिलाड़ी के रूप में आरसीबी को विराट कोहली (Virat Kohli) के साझीदार के रूप में बेहतरीन ओपनिंग विकल्प मिला है. पडीक्कल ने पिछले दो सीजन में आरसीबी की ओर से 29 आईपीएल मैच खेलकर 884 रन अपने नाम किए हैं, जिनमें एक शतक और 6 हाफ सेंचुरी शामिल हैं. लेकिन आरसीबी इस खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया है.

हालांकि वह अपने ओपनिंग कॉम्बिनेशन को इतनी आसानी से खोने के मूड में नहीं होगी और अगर 12 और 13 फरवरी को होने वाली नीलामी में इस बल्लेबाज पर टीमें पैसों की बरसात करती हैं तो आरसीबी भी इसमें पीछे नहीं हटना चाहेगी. पडीक्कल को भी आरसीबी का साथ पसंद है.

उन्होंने आरसीबी द्वारा जारी एक पोडकास्ट कार्यक्रम में इसके साफ संकेत दिए हैं. आईपीएल में अपनी कामयाबी का श्रेय उन्होंने टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को दिया है. पडीक्कल ने अपने ज्यादातर रन विराट कोहली के साथ साझेदारी कर ही बनाए हैं. उनका मानना है कि कोहली सारे दबाव को सोख लेते हैं, जिससे उन्हें रन बनाने में आसानी होती है.

पडीक्कल ने इस कार्यक्रम में कहा,’विरोधी टीमों का सारा ध्यान और फोकस विराट कोहली (Virat Kohli) पर होता है, जिससे उन्हें रन बनाने में आसानी होती है.’ 21 वर्षीय इस युवा बल्लेबाज ने कहा, ‘विराट कोहली सचमुच अतुलनीय बल्लेबाज हैं. उनके पास इस खेल का बहुत ज्ञान और अनुभव है. उन्होंने वर्ल्ड कप जीता है और क्रिकेट में सब कुछ हासिल किया है तो सामने वाले छोर पर उनके साथ खेलने से बढ़कर कुछ नहीं है. यह अमूल्य है.’

उन्होंने कहा, ‘जब वह मेरे साथ बैटिंग पर होते हैं तो मुझ पर ज्यादा ध्यान नहीं होता. यह मेरे कंधों से काफी सारा दबाव हटा लेता है. एक युवा खिलाड़ी के तौर पर टीम में आना और उनके साथ खेलने से बढ़कर कोई और क्या मांग सकता है.’

इस बार युवा पडीक्कल का नाम खिलाड़ियों की नीलामी में आएगा तो उन पर खूब पैसा बरसने की उम्मीद है. वह 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइज के साथ इस नीलामी में जा रहे हैं.

आरसीबी अपने इस खिलाड़ी को एक बार फिर अपने पाले में करने के मूड में होगी. आईपीएल 2021 में विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल की जोड़ी ने उसे ओपनिंग से बेहतरीन शुरुआत दिलाई है. ऐसे में वह अपने इस कीमती खिलाड़ी को छोड़ने के मूड में कतई नहीं होगी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: February 2, 2022 7:53 PM IST