Top Recommended Stories

IPL 2022: 4 साल बाद मिला आईपीएल में मौका, क्या खूब चमका दिल्ली का यह खिलाड़ी

घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलने वाले प्रदीप सांगवान को 2018 के बाद आईपीएल में नेट गेंदबाज के रूप में भी समय बिताना पड़ा. लेकिन 4 साल बाद जब उन्हें प्लेइंग XI में मौका मिला तो उन्होंने खुद को साबित करने में कसर नहीं छोड़ी.

Published: April 30, 2022 10:14 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Arun Kumar

IPL 2022: 4 साल बाद मिला आईपीएल में मौका, क्या खूब चमका दिल्ली का यह खिलाड़ी
प्रदीप सांगवान @IPL-BCCI

खिलाड़ियों के करियर में अगर लंबा गैप आ जाए तो उनके करियर का खत्म मान लिया जाता है. लेकिन यह खिलाड़ियों की अपनी जिद होती है, जिसमें वह अंत तक हार नहीं मानते और खुद को साबित करने का मौका तलाशने में जुटे रहते हैं. कुछ ऐसी ही कहानी गुजरात टाइटन्स के लेफ्टआर्म तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान (Pradeep Sangwan) की है, जो साल 2018 के बाद अब 2022 में कोई आईपीएल मैच खेल पाए. साल 2018 में भी उन्हें सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका मिला था.

Also Read:

लेकिन इस बार जब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स (GT) ने उन्हें मौका दिया तो उन्होंने खुद को साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने मैच के दूसरे ही ओवर में फाफ डु प्लेसी (0) को बगैर खाता खोले आउट किया तो वहीं तेजी से रन बना रहे रजत पाटीदार (52) भी अपनी स्लोअर में फांस कर दूसरा झटका दिया.

सांगवान ने अपने 4 ओवर के कोटे में सिर्फ 19 रन खर्च किए और उन्होंने 2 महत्वपूर्ण विकेट भी अपने नाम किए. वह गुजरात की ओर से या यूं कहें कि पूरे मैच में वह सबसे किफायती गेंदबाज रहे. 31 वर्षीय सांगवान ने कभी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ ही अपने करियर की शुरुआत की थी. दोनों खिलाड़ी 2008 में मलेशिया में हुए अंडर19 वर्ल्ड कप का हिस्सा थे, जिसमें दोनों ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

विराट कोहली उस टीम के भी कप्तान थे और पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम की तर्ज खुद को तैयार करने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सांगवान भी सफल रहे थे. उसके बाद उनके रास्ते बदल गए.

आज जबकि कोहली आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज हैं, सांगवान ने प्लेइंग इलेवन से लेकर 2020 में दिल्ली कैपिटल के लिए नेट गेंदबाज बनने तक अपना समय अलग-अलग फ्रेंचाइजी में बिताया है. अब जब उन्हें आईपीएल 2022 में प्रभावित करने का मौका मिला, तो सांगवान को कुछ और मैच खेलने और अधिक सफलता की उम्मीद होगी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: April 30, 2022 10:14 PM IST