IPL 2022 Players Retention List RCB: विराट कोहली को लगा चूना, बैंगलोर की टीम में ये तीन नाम

विराट कोहली (IPL 2022 Players Retention List RCB) आगामी सीजन में एक बल्‍लेबाज के तौर पर बैंगलोर की टीम में खेलते हुए नजर आएंगे.

Updated: November 30, 2021 11:17 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

RCB Player Retention List IPL 2022
RCB Player Retention List IPL 2022

रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर की आईपीएल 2022 (IPL 2022 Retention List Royal Challengers Bangalore List) के लिए रिटेनशन की लिस्‍ट भी अब सामने आ गई है. विराट कोहली की टीम ने आगामी सीजन के लिए चार नहीं बल्कि तीन क्रिकेटर्स को रिटेन किया है. विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा अन्‍य दो रिटेन किए गए क्रिकेटर्स में ग्‍लेन मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell) और मोहम्‍मद सिराज (Mohammad Siraj) का नाम शामिल हैं. इस ऑक्‍शन से विराट को काफी घाटा भी हुआ है। पिछले सीजन तक उन्‍हें 17 करोड़ रुपये मिल रहे थे। नई व्‍यवस्‍था के तहत बैंगलोर उन्‍हें केवल 15 करोड़ रुपये अदा करेगा.

Also Read:

आरसीबी (RCB) ने क्रिकेटर्स को रिटेन करने के लिए 33 करोड़ रुपये की रकम खर्च की है. यह फ्रेंचाइजी अब 57 करोड़ रुपये के पर्स के साथ आईपीएल के मेगा-ऑक्‍शन में उतरेगी. विराट कोहली भले ही रिटेनशन लिस्‍ट में पहले नंबर पर रहे हों लेकिन वो आगामी सीजन में कप्‍तानी करते हुए नजर नहीं आएंगे. हालांकि वो अब भी टीम में लीडरशिप की भूमिका में ही रहेंगे.

विराट कोहली (15 करोड़):

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से विराट कोहली का नाता बेहद पुराना है. टीम के पहले सीजन के वक्‍त से ही विराट आरसीबी के साथ जुड़े हुए हैं. भारतीय टेस्‍ट और वनडे कप्‍तान पहले ही यह साफ कर चुके हैं कि वो इस फ्रेंचाइजी का साथ कभी नहीं छोड़ेंगे. विराट ने इस फ्रेंचाइजी के लिए खूब रन बनाए हैं. हालांकि वो आजतक कभी इस टीम को खिताब नहीं जिता पाए हैं.

ग्‍लेन मैक्‍सवेल (11 करोड़):

ऑस्‍ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर का सफर आईपीएल में बीते कुछ सीजनों तक उतार-चढ़ाव भरा रहा है. पंजाब के लिए लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे मैक्‍सवेल को बैंगलोर की टीम ने बीते सीजन से पहले लपक लिया था. विराट के नेतृत्‍व में मैक्‍सवेल ने शानदार प्रदर्शन किया. यही वजह है कि विराट पहले ही यह कह चुके हैं कि ग्‍लेन मैक्‍सवेल आरसीबी की कोर टीम का हिस्‍सा हैं.

मोहम्‍मद सिराज (7 करोड़) : युवा तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज को विराट के पसंदीदा क्रिकेटर्स में गिना जाता है. यही वजह है कि आरसीबी के इस खिलाड़ी को भारत के लिए भी जल्‍द ही डेब्‍यू करने का मौका भी मिल गया. सिराज भारत के इंग्‍लैंड दौरे के दौरान टेस्‍ट सीरीज का भी हिस्‍सा थे. उनकी गेंदबाजी में वेरिएशन फैन्‍स को भी काफी पसंद आता है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: November 30, 2021 11:01 PM IST

Updated Date: November 30, 2021 11:17 PM IST