Johannesburg Weather Update Live, IND vs SA, Day-4: आज पूरा दिन कैसा रहेगा मौसम, डालें एक नजर

मैच में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 122 रनों की दरकार (Johannesburg Weather Update) है जबकि भारत को मैच अपने नाम करना है कि मेजबानों के आठ विकेट झटकने होंगे.

Updated: January 6, 2022 2:39 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

Johannesburg Weather Update Live 1
Johannesburg Weather Update Live 1

Johannesburg Weather Update Today IND vs SA Day-4: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी टेस्‍ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान चौथे दिन का खेल बारिश के चलते प्रभावित हुआ है. बताया जा रहा है कि पहले सेशन के दौरान मैच शुरू हो पाना थोड़ा मुश्किल है. ऐसे में फैन्‍स के मन में यह सवाल जरूर उठ रहा होगा कि आखिर वांडर्स क्रिकेट मैदान में आज मैच हो पाएगा या नहीं. आइये हम आपको मौसम विभाग से प्राप्‍त जानकारी से अवगत कराते हैं. वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक चौथे दिन के खेल के दौरान सारा दिन बारिश हो सकती है. बीच-बीच में खेल जरूर शुरू हो सकता है लेकिन मौसम की भविष्‍यवाणी ये कहती है कि जोहान्‍सबर्ग में आज बारिश से राहत नहीं मिल पाएगी.

Also Read:

बारिश से तेज गेंदबाजों को होगा फायदा

अगर भारतीय टीम के नजरिए से देखें तो ये बारिश केएल राहुल एंड कंपनी की मदद करने वाली है. बारिश के बाद तेज गेंदबाजों को पिच से अच्‍छी स्विंग और स्पिन मिलेगी. इस नमी का फायदा उठाते हुए जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी और शार्दुल ठाकुर मेजाबनों के जल्‍दी विकेट निकालकर वापसी कर सकते हैं.

मजबूत स्थिति में साउथ अफ्रीका

भारतीय टीम मैच की दूसरी पारी में 266 रन पर ऑलआउट हुई. साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्‍य मिला है. टीम इंडिया पहली पारी के आधार पर 27 रन से पिछड़ गई थी, जिसका फायदा मेजबानों को मिला. पहली पारी में सात विकेट हॉल लेने वाले शार्दुल ठाकुर ने ही दूसरी पारी के दौरान केएल राहुल एंड कंपनी को पहली सफलता दिलाई. 38 गेंद पर 31 रन बनाकर वनडे के अंदाज में खेल रहे एडेन मार्करम को ठाकुर ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया. 47 रन पर पहला विकेट खोने के बाद साउथ अफ्रीका की टीम स्‍कोर को 93 तक लेकर पहुंची. 28 रन बनाकर खेले रहे तीसरे नंबर के बल्‍लेबाज कीगन पीटरसन को रविचंद्रन अश्विन ने एलबीडब्‍ल्‍यू कर दूसरी सफलता दिलाई. दिन का खेल खत्‍म होने तक सलामी बल्‍लेबाज डीन एल्‍गर 46 और रासी वान डेर डूसन 11 रन बनाकर खेल रहे हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 6, 2022 2:37 PM IST

Updated Date: January 6, 2022 2:39 PM IST