NZ vs BAN- पहली टेस्ट जीत के बाद दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड के विशाल स्कोर के सामने लड़खड़ाया पस्त

अगर बांग्लादेश दूसरा टेस्ट ड्रॉ भी करा देता है तो वह पहली बार न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज अपने नाम कर लेगा. लेकिन दूसरे टेस्ट में वह बुरी तरह पिछड़ता दिख रही है.

Published: January 10, 2022 10:43 AM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Arun Kumar

NZ vs BAN- पहली टेस्ट जीत के बाद दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड के विशाल स्कोर के सामने लड़खड़ाया पस्त
न्यूजीलैंड vs बांग्लादेश @ICCTwitter

NZ vs BAN 2nd Test At Christchurch Day 2 Match Report and Highlights: न्यूजीलैंड के खिलाफ उसके घर में पहली बार टेस्ट मैच जीतने वाली बांग्लादेश (NZ vs BAN 2nd Test) की हालत दूसरे टेस्ट में खस्ता दिख रही है. क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में कीवी टीम ने मैज के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 521/6 के विशाल स्कोर पर घोषित की. कप्तान टॉम लैथम (Tom Latham) के दोहरे शतक और (Devon Conway) डेवन कॉन्वे (109) के शतक की बदौलत यह विशाल स्कोर खड़ा किया. दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 6 विकेट गंवाकर 126 रन बनाकर ऑल आउट हो गई है. पहली पारी के आधार पर वह मेजबान टीम से 395 रन पीछे है. मैच के तीसरे दिन की शुरुआत के साथ यह साफ हो पाएगा क्या कीवी टीम मेहमान टीम को फॉलोऑन का मौका देती है या फिर वह दोबारा बल्लेबाजी करना पसंद करेगी.

Also Read:

अगर बांग्लादेश इस टेस्ट को ड्रॉ भी करा देती है, तो उसके पास पहली बार यहां सीरीज जीतने का मौका है. लेकिन उस पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है. इससे पहले रविवार को मैच के पहले दिन बांग्लादेश ने यहां टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बैटिंग का निमंत्रण दिया था. कीवी टीम ने करीब 5 सत्र बल्लेबाजी करते हुए 521 रन का विशाल स्कोर बोर्ड पर टांग दिया. कप्तान टॉम लैथम ने अपने करियर में दूरी बार दोहरा शतक अपने नाम किया. उन्होंने 34 चौकों और 2 छक्कों की मदद से अपनी यह पारी सजाई. हालांकि वह अपने पूर्व करियर बेस्ट 264 को पार नहीं कर पाए.

बांग्लादेश के लिए शौरिफुर इस्लाम (2/79) , इबादत हुसैन (2/143) और मोमिनुल हक (1/34) ही विकेट चटका पाए. उसकी टीम यहां विकेट के लिए तरसती ही नजर आए. मेजबान टीम के विशाल स्कोर के बाद बांग्लादेश को अपने बल्लेबाजों से टिककर खेलनी की आस थी. लेकिन टॉप 5 बल्लेबाजों में से कोई भी दहाई का अंक भी नहीं छू पाया. ओपनर मोहम्मद नईम और कप्तान मोमिनुल हक तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए.

एक वक्त बांग्लादेश की टीम सिर्फ 27 रन पर अपने 5 विकेट गंवा चुकी थी. इसके बाद यासिर अली और विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन (41) ने 60 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 100 के करीब लाने का काम किया. हालांकि टिम साउदी ने नुरुल को आउट कर इस साझेदारी को भी तोड़ दिया. फिलहाल मेहमान टीम को यासिर अली से टीम को बचाने की आस है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 10, 2022 10:43 AM IST