आईपीएल 2022 के लिए चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की रिटेन किए गए क्रिकेटर्स (Official CSK IPL Retention List) की सूची अब सामने आ गई है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली इस टीम में माही सहित कुल चार क्रिकेटर्स को रिटेन किया गया है. इस फेहरिस्‍त में रवींद्र जडेजा, युवा सनसेशन रुतुराज गायकवाड़ और इंग्‍लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोइन अली को भी जगह दी गई है. चेन्‍नई फ्रेंचाइनी ने चार क्रिकेटर्स को रिटेन कर अपनी पूरी 42 करोड़ रुपये की राशि का इस्‍तेमाल किया है. यह टीम मेगा-ऑक्‍शन के दौरान 48 करोड़ रुपये की धनराशि के साथ मैदान में उतरेगी.Also Read - Virat Kohli को वनडे कप्‍तानी से हटाकर BCCI ने गलती की, पाक क्रिकेटर बोले- यह संभव नहीं...

रवींद्र जडेजा (16 करोड़): Also Read - विराट कोहली के बाद जेसन होल्डर बन सकते हैं RCB के अगले कप्तान: आकाश चोपड़ा

टी20 क्रिकेट में ऑलराउंडर का रोल काफी अहम माना जाता है. हर टीम ऐसा खिलाड़ी अपनी टीम में देखना चाहती है जो अच्‍छी बल्‍लेबाजी के साथ-साथ 2-3 ओवर गेंदबाजी भी कर ले. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इस रोल में सटीक बैठते हैं. जडेजा चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को कई बार अपनी शानदार बल्‍लेबाजी के दम पर हारी हुई बाजी जिता चुके हैं. Also Read - 'फोन उठाओ और एक दूसरे से बात करो': कपिल देव ने विराट कोहली-सौरव गांगुली को देश के बारे में सोचने की सलाह दी

महेंद्र सिंह धोनी (12 करोड़):

धोनी ने खुद से ऊपर जड्डू को टीम में जगह दी है. डिफेंडिंग चैंपियन चेन्‍नई सुपर किंग्‍स का अपने ऑलटाइम हीरो महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को रिटेन करना पहले से तय था. धोनी ने एक लीडर के रूप में केवल आईपीएल ही नहीं बल्कि भारतीय टीम के कप्‍तान के तौर पर भी खुद को साबित किया है. आईपीएल 2022 उनका आखिरी सीजन माना जा रहा है. धोनी खुद भी कह चुके हैं कि वो चेन्‍नई में ही अपना आखिरी आईपीएल मैच खेलेंगे.

रुतुराज गायकवाड़ (8 करोड़):

24 साल के रुतुराज गायकवाड़ (Rururaj Gaikwad) आईपीएल 2021 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे. ऐसे में अगर गायकवाड़ ऑक्‍शन के लिए जाते तो कोई भी टीम उन्‍हें बड़ी बोली लगाकर अपने पाले में कर सकती थी. चेन्‍नई को भी ये बात अच्‍छे से पता है. यही वजह है कि इस फ्रेंचाइजी ने रुतुराज गायकवाड़ को अपने पाले में रखा है. बीते सीजन में गायकवाड़ ने कई बार चेन्‍नई को संकट से बचाया था.

मोइन अली (6 करोड़) :

मोइन अली (Moeen Ali) को सात करोड़ रुपये की धनराशि खर्च कर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने साल 2018 में अपने पाले में किया था. ये युवा ऑलराउंडर एक पेशवेर बल्‍लेबाज से लेकर एक शानदार स्पिनर की भूमिका में फिट बैठता है. मोइन को एक विस्‍फोटक बल्‍लेबाज के रूप में भी देखा जाता है. वो अपनिंग या तीसरे स्‍थान से लेकर निचले क्रम में भी बल्‍लेबाजी कर सकते हैं. यही वजह है कि धोनी की टीम ने उनपर चेन्‍नई की आईपीएल रिटेनशन लिस्‍ट में दांव लगाया है.