ICC T20 World Cup 2021, Oman vs Bangladesh: टी20 विश्व कप-2021 के अपने पहले मुकाबले में स्कॉटलैंड से हारने के बाद बांग्लादेश ने ओमान (OMAN vs BAN) के खिलाफ 26 रन से जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 153 रन पर सिमट गई. इसके जवाब में निर्धारित 20 ओवरों में ओमान 9 विकेट गंवाकर महज 127 रन ही बना सकी. टूर्नामेंट में पहली जीत के बाद बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह (Mahmudullah) का मानना है कि टी20 विश्व कप में आगे बढ़ने के लिए उनकी टीम को काफी सुधार करने की जरूरत है.Also Read - T20 World Cup में भारत जैसे पाकिस्तान के खिलाफ खेला, वह उनका खेल नहीं: Inzamam Ul Haq

मैच के बाद पुरस्कार समारोह में महमूदुल्लाह ने कहा, ‘‘हमें कई क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है, लेकिन मैं इस जीत से खुश हूं. देश के लिए जीतना सबसे महत्वपूर्ण बात है और मुझे उम्मीद है कि हमारे प्रशंसक खुश होंगे. शाकिब और नईम ने अच्छी बल्लेबाजी की और हमें 150 रन के पार ले गये. हमें हालांकि नयी गेंद से बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था और हमें उन क्षेत्रों को ठीक करने की जरूरत है जहां हमने गलती की है.’’ Also Read - अब 'बॉलिंग मशीन' बनकर रह गए हैं... गेंदबाजों के हालात पर Ian Chappell चिंतित

ओमान के कप्तान जीशान मकसूद ने कहा कि उनकी टीम को मौजूदा परिस्थितियों में 154 रनों के लक्ष्य को हासिल करना चाहिए था. उन्होंने कहा, ‘‘यह हासिल करने योग्य लक्ष्य था. आखिरी छह ओवरों में हमने कई विकेट गंवा दिए और अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. गेंदबाजों को श्रेय दिया जाना चाहिये. हम 15-16 ओवर तक मैच में बने थे, हमें बल्लेबाजी में बेहतर होना होगा और रन बनाने होंगे.’’ Also Read - David Warner होंगे आईपीएल-2022 के सबसे महंगे खिलाड़ी!

मोहम्मद नईम (50 में से 64) और शाकिब अल हसन (29 में से 42) की फाइटिंग पारियों पर सवार होकर, बांग्लादेश ने 20 ओवरों में कुल 153 रन बनाए. ओमान के लिए, फैयाज बट और बिलाल खान तीन-तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे, जबकि कलीमुल्लाह ने दो विकेट लिए.

इसके जवाब में ओमान के लिए जतिंदर सिंह ने 40, जबकि कश्यप प्रजापति ने 40 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. विपक्षी टीम की ओर से मुस्तफिजुर रहमान ने 4, जबकि शाकिब अल हसन ने 3 विकेट अपने नाम किए.