Oman vs Mumbai 2nd ODI Match Report and Highlights: ओमान के दौरे पर गई मुंबई क्रिकेट टीम ने ओमान को दूसरे वनडे मैच में 231 रनों के विशाल अंतर से रौंद कर रख दिया. मस्कट में मंगलवार को खेले गए इस मैच में ओमान ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बैटिंग का न्योता दिया था. युवा बल्लेबाज ( Armaan Jaffer) अरमान जाफर (114) के शतक और गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से मुंबई ने यह जीत अपने नाम की. जाफर के अलावा सुजित नायक ने 70 बॉल में उम्दा 73 रन बनाए और मुंबई ने 8 विकेट गंवाकर 300 रन बनाए.Also Read - Asian Cricket Council Emerging Teams Cup: अरमान जाफर के शतक पर भारी पड़ा शंटो और सरकार का अर्धशतक

301 रन की चुनौती लेकर उतरी मेजबान ओमान की टीम सिर्फ 69 रन पर ढेर हो गई. जिससे मुंबई ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. मुंबई की शुरुआत खराब रही और टीम ने जल्द ही यशस्वी जायसवाल (27) और आकर्षित गोमेल (05) के विकेट गंवा दिए, जिसके बाद जाफर ने मोर्चा संभाला.

22 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज जाफर ने ओमान के गेंदबाजों को निशाने पर रखते हुए अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के मारे. उन्होंने चिन्मय सुतार (37) के साथ तीसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े. ओमान ने हालांकि इसके बाद जल्दी जल्दी तीन विकेट चटकाकर मुंबई का स्कोर पांच विकेट पर 151 रन किया.

जाफर और नायक ने इसके बाद छठे विकेट के लिए 122 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. नायक ने अपनी पारी में छह चौके मारे. इसके जवाब में मोहित अवस्थी (31 रन पर 4 विकेट) और दीपक शेट्टी (9 रन पर 2 विकेट) की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने जल्द की ओमान का स्कोर चार विकेट पर 24 रन कर दिया, जिससे टीम कभी नहीं उबर पाई. बाएं हाथ के स्पिनर धुर्मिल माटकर ने भी 21 रन पर 3 विकेट चटकाए जिससे ओमान की टीम 22.5 ओवर में ढेर हो गई.

टी20 सीरीज मेजबान को गंवाने के बाद मुंबई ने एक दिवसीय मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. तीसरा वनडे तीन सितंबर को खेला जाएगा.