न्‍यूजीलैंड की टीम के बीच में ही पाकिस्‍तान का दौरा छोड़कर वापस स्‍वदेश लौटने के बाद वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल उनके बचाव में आ गए हैं. गेल का मानना है कि पाकिस्‍तान पूरी तरह से सुरक्षित है. इसी तरह वेस्‍टइंडीज को टी20 विश्व कप जिताने वाले कप्‍तान डैरेन सैमी ने भी पाकिस्‍तान का समर्थन किया.Also Read - IPL 2021 Final: रुतुराज-डु प्‍लेसिस ने रचा इतिहास, विराट-डीविलयर्स के क्‍लब में हुए शामिल

न्‍यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्‍तान दौरे के दौरान जान से मारने की घमकी मिलने के बाद एकाएक वापस स्‍वदेश लौटने का निर्णय लिया. इसके बाद से ही पाकिस्‍तान में सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर सवाल उठ रहे हैं. Also Read - Most Sixes in T20 WC: क्रिस गेल का नहीं है कोई मुकाबला, जानें टॉप-10 में कितने भारतीय ?

क्रिस गेल ने इस घटनाक्रम के बाद रविवार को मजाक में कहा कि वह पाकिस्तान की यात्रा करने को तैयार हैं. उनके इस ट्वीट ने फैंस के बीच खूब सुर्खियां बटोरी थीं. इस पर पाकिस्तान के सीमर मोहम्मद आमिर समेत कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. गेल के कमेंट के बाद आमिर ने ट्वीट किया, ‘आप वहां मिलें’, ‘मैं कल पाकिस्तान जा रहा हूं, मेरे साथ कौन आ रहा है? Also Read - भ्रष्टाचार मामले में PCB ने बल्लेबाज जीशान मलिक को निलंबित किया

गेल फिलहाल रविवार से शुरू हो रहे आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए पंजाब किंग्स की ओर से यूएइ में अभ्यास कर रहे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हालांकि अपने आधिकारिक हैंडल से गेल के ट्वीट को री-ट्वीट किया.

यहां तक कि दो बार के टी20 विश्व कप विजेता कप्तान डैरेन सैमी ने भी अपनी राय व्यक्त की और कहा कि पिछले छह वर्षों में पाकिस्तान की अपनी कई यात्राओं के दौरान उन्हें किसी सुरक्षा चिंता का सामना नहीं करना पड़ा.

सैमी ने ट्वीट में कहा, सुरक्षा मुद्दों के कारण पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड सीरीज रद्द होने की खबर से निराश हूं. पिछले 6 वर्षों में पाकिस्तान का दौरा करना और खेलना सबसे सुखद अनुभवों में से एक रहा है. मैंने हमेशा सुरक्षित महसूस किया है. दौरा रद्द होना पाकिस्तान को बड़ा झटका है.