T20 सीरीज में होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत! PCB अध्यक्ष Rameez Raja रखेंगे प्रस्ताव

करीब 8 सालों से भारत और पाकिस्तान की टीमें आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप के अलावा किसी अन्य टूर्नामेंट में नहीं भिड़ी हैं. रमीज राजा के इस प्रस्ताव के बाद से फैंस काफी उत्सुक हैं.

Published: January 12, 2022 1:46 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Rajender Gusain

T20 सीरीज में होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत! PCB अध्यक्ष Rameez Raja रखेंगे प्रस्ताव
पीसीबी प्रमुख रमीज राजा आईसीसी के सामने बड़ा प्रस्ताव रखने जा रहे हैं. (PC- PCB)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा (Rameez Raja) ने आईसीसी के सामने चार देशों की टी20 सीरीज का प्रस्ताव रखने जा रहे है, जिसमें पाकिस्तान (Pakistan) के अलावा भारत (India), इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीमें शामिल होगी. पीसीबी अध्यक्ष के प्रस्ताव के अनुसार चारों देश टूर्नामेंट की मेजबानी बारी-बारी से करेंगे. सीरीज से होने वाली कमाई को इन सभी देशों के बीच साझा किया जाएगा.

Also Read:

रमीज राजा ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, ‘‘हैलों फैंस, आईसीसी को एक चार देशों की टी20 अंतरराष्ट्रीय ‘सुपर सीरीज’ का प्रस्ताव देने जा रहा हूं. इसमें पाकिस्तान, भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम शामिल होगी. इसे हर साल खेला जाएगा और इसकी मेजबानी का अधिकार चारों देशों को बारी बारी से मिलेगा. इसके राजस्व का एक अलग तरीका होगा जिसमें मुनाफा प्रतिशत को सभी सदस्यों में साझा किया जाएगा. मुझे लगता है कि यह सबके लिए फायदे का सौदा है.’’

भारतीय टीम साल 2013 के बाद से आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप के अलावा पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेली है. दोनों टीमों के बीच पिछली द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में आयोजित की गई थी, जब भारत ने टी20 शृंखला में पाकिस्तान की मेजबानी की थी.

पीसीबी प्रमुख के प्रस्ताव को नियमित आधार पर भारत-पाकिस्तान क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता को पुनर्जीवित करने के प्रयास के रूप में देखा जा सकता है. आईसीसी के आगामी भविष्य दौरा कार्यक्रम में हालांकि इस तरह के टूर्नामेंट के लिए कोई जगह नहीं है. भारत ने भी लगभग एक दशक से त्रिकोणीय और चार देशों की शृंखला खेलना बंद कर दिया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 1:46 PM IST