Ramiz Raja ने बनाया प्लान- भारत के साथ यूं क्रिकेट सीरीज खेलेगा पाकिस्तान

रमीज राजा ने योजना बनाई है कि भारत पाकिस्तान द्विपक्षीय न सही लेकिन चतुष्कोणीय सीरीज में एक-दूसरे के खिलाफ खेल सकते हैं.

Published: January 11, 2022 4:22 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Arun Kumar

Ramiz Raja ने बनाया प्लान- भारत के साथ यूं क्रिकेट सीरीज खेलेगा पाकिस्तान
भारत vs पाकिस्तान @ICCTwitter

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नवनियुक्त अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) पाकिस्तान और भारत के बीच सीरीज खेलने को काफी इच्छुक हैं. भारत और पाकिस्तान लंबे समय से एक दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेल रहे हैं. रमीज राजा को यह अच्छे से अहसास है कि जब तक भारत और पाकिस्तान के राजनीतिक रिश्तों में तल्खी है, तब तक ये दोनों देश आपस में क्रिकेट खेलते नहीं दिख सकते. हालांकि दोनों ही देश लंबे समय से आईसीसी टूर्नमेंट में एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं.

Also Read:

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) ने आखिरी बार साल 2012-13 में कोई द्विपक्षीय सीरीज खेली थी, तब पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर थी. इसके बाद दोनों देशों के आपसी राजनीतिक रिश्तों में तल्खी एक बार फिर बढ़ने लगी और इस तल्खी ने दोनों मुल्कों को क्रिकेट से भी दूर कर दिया. ऐसे में पीसीबी चीफ रमीज राजा ने योजना बनाई है कि दोनों देश द्विपक्षीय न सही चतुष्कोणीय सीरीज खेल सकते हैं.

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक खबर के मुताबिक, रमीज राजा पीसीबी की ओर से जब आईसीसी की मीटिंग में हिस्सा लेंगे तो वह यहां भारत, पाकिस्तान के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को के साथ चतुष्कोणीय सीरीज खेलने का प्रस्ताव रखेंगे. कोड स्पोर्ट्स ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक 4 देशों की सीरीज खेलने का प्रस्ताव पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रखेंगे.

इससे पहले दोनों देशों ने 2015 से 2023 के बीच 6 द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए सहमति जताई थी. दोनों देशों ने जब यह फैसला लिया था, तब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष नज्म सेठी थे. लेकिन दोनों देश इस योजना को लागू नहीं कर पाए.

इस बीच पाकिस्तान का पूरा फोकस मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संपूर्ण दौरे की तैयारियों को लेकर है. पाकिस्तान 30 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी कर रहा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम आगामी मार्च में पाकिस्तान का दौरा करेगी. वह यहां 1998 के बाद पहली बार पाकिस्तान की धरती पर कदम रखेगी. इस दौरान दोनों देश यहां 3 टेस्ट, 3 वनडे और एकमात्र टी20 सीरीज खेलेंगे.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 4:22 PM IST