T20 World Cup 2021: आगामी टी20 विश्‍व कप की टीम में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को नही चुना जाना भारतीय टीम के पूर्व मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) को रास नहीं आ रहा है. प्रसाद का कहना है कि धवन की टीम में जगह बनती थी. उन्‍हें स्‍क्‍वाड में एडजस्‍ट किया जा सकता था.Also Read - Highlights RCB vs MI, IPL 2021: हर्षल पटेल की हैट्रिक से जीता बैंगलोर, 7वें स्‍थान पर खिसका बैंगलोर

यूएई में होने वाले टी20 विश्‍व कप के लिए चयनकर्ताओं ने अनुभवी शिखर धवन की जगह वैकल्पिक सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर युवा ईशान किशन को जगह दी है. विश्‍व कप की शुरुआत 17 अक्‍टूबर से यूएई और ओमान में होने जा रही है. शिखर धवन जुलाई में भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे पर कप्‍तान थे. Also Read - टी20 फॉर्मेट में 10,000 रन पूरे करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने विराट कोहली

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस से बातचीत के दौरान एमएसके (MSK Prasad) ने कहा , हाल ही में शिखर जिस फॉर्म में थे, उसे देखते हुए, मुझे लगता है कि उनके पास एक अवसर था. लेकिन आप एक अलग पक्ष को देखे तो किशन को एक फ्लोटर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है और वह उस जगह के हकदार हैं, लेकिन कहीं न कहीं मुझे लगा कि शिखर को भी टीम में रखा जा सकता था. क्योंकि वह बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं. Also Read - RCB के पास कोहली के बाद फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने के लिए कोई युवा खिलाड़ी नहीं है: अंजुम चोपड़ा

महेंद्र सिंह धोनी को टीम में मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ टीम के मेंटर के रूप में शामिल करने के निर्णय से भी एमएसके खुश हैं. एमएसके ने कहा पूर्व कप्तान धोनी टीम में सभी को जानते हैं.

उन्होंने कहा, धोनी को मेंटर के रूप में चुनना एक अद्भुत निर्णय है. उनके शामिल होने से टीम प्रबंधन को फायदा होगा क्योंकि माही हर किसी के साथ अच्छा व्यवहार करते हैं.

एमएसके भी रविचंद्रन अश्विन, राहुल चाहर, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती और रवींद्र जडेजा को विश्व टी20 के लिए चुने गए स्पिनरों के पक्ष में हैं. उन्होंने विशेष रूप से बताया कि युजवेंद्र चहल के बजाय एक अनुभवी अश्विन और इन-फॉर्म चाहर को चुनना सही निर्णय था.

एमएसके ने कहा, अश्विन का अनुभव और वह भी एशियाई परिस्थितियों में खेलना निश्चित रूप से टीम के लिए फायदेमंद होगा. अश्विन पिछले कुछ आईपीएल से अच्छी फॉर्म में है. विशेष रूप से दुबई में पिछले आईपीएल के दौरान उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था. दुबई में आईपीएल के एक और चरण के साथ विश्व कप से ठीक पहले निश्चित रूप से मदद मिलेगी, उनका अनुभव स्पिन विभाग को मजबूती देगा.

एमएसके ने भारत के लिए 6 टेस्ट और 17 एकदिवसीय मैच खेले हैं. एमएसके ने चहल के बारे में कहा, वह वास्तव में निराश होंगे क्योंकि वह एक टी20 विशेषज्ञ रहे हैं, लेकिन अगर आप आईपीएल के पिछले चरण में चाहर के साथ उनके फॉर्म की तुलना करते हैं तो शायद चहल अधिक महंगे साबित हुए थे और चाहर ने मुंबई इंडियंस को लगातार दो आईपीएल जीताने में अहम भूमिका निभाई थी.