BCCI President XI vs BCCI Secretary XI Exhibition Match: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) एक बार फिर मैदान पर चौके छक्के जड़ते दिखाई दिए. इस बार दादा अपने होम ग्राउंड कोलकाता के ईडन गार्डेंस मैदान पर ही एक बार फिर अपने बल्ले का जौहर दिखाने उतरे थे. हालांकि 20 गेंदों में 35 रन की ताबड़तोड़ बैटिंग दिखाने के बावजूद वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए और उनकी टीम को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा.Also Read - 'फोन उठाओ और एक दूसरे से बात करो': कपिल देव ने विराट कोहली-सौरव गांगुली को देश के बारे में सोचने की सलाह दी

दरअसल यह मैच बीसीसीआई की शनिवार को होने वाली एसजीएम मीटिंग से पहले बीसीसीआई अध्यक्ष इलेवन की सचिव एकादश की टीम से भिड़ रही थी. अध्यक्ष इलेवन की टीम की अगुआई सौरव गांगुली कर रहे थे, जबकि सचिव इलेवन के कप्तान जय शाह थे. Also Read - कई लोगों ने कोहली के कप्तानी छोड़ने की बातें की हैं लेकिन मैं गॉसिप नहीं करना चाहता: रवि शास्त्री

Also Read - Virat Kohli के खिलाफ लोग हैं, उनसे कप्तानी छुड़वाई गई: Shoaib Akhtar

सौरव गांगुली यहां अपने पारंपरिक ऑफ ड्राइव और क्रीज से बाहर निकलकर छक्के उड़ाते हुए दिखाई दिए. दोनों टीमें यहां 15-15 ओवर का यह प्रदर्शनी मैच खेलने उतरी थीं. 49 वर्षीय सौरव गांगुली यहां नंबर 6 पर मैच फिनिशर की भूमिका निभाने उतरे थे. उन्होंने 20 गेंदों की पारी में 2 छक्के और 4 चौके जड़कर 35 रन बनाए. उन्हें मैच के नियमों के अनुसार रिटायर होना था और उनकी टीम महज एक रन से पीछे रहकर हार गई.

गांगुली के घरेलू मैदान में बीसीसीआई सचिव शाह ने अपनी लेफ्टआर्म फास्ट बॉलिंग से कमाल कर दिया और सात ओवर में 58 रन देकर 3 विकेट चटकाकर स्टार बने. इससे टीम 128 रन के स्कोर का बचाव कर सकी.

उन्होंने ईडन के पसंदीदा क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammad Azharuddin) का विकेट झटका, जो दो रन पर LBW आउट हुए. शाह ने गोवा क्रिकेट संघ के सूरज लोटलिकर को भी आउट किया. स्कोर में एक रन भी नहीं जुड़ा था कि टीम को तीसरा झटका लगा, जब सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अविषेक डालमिया 13 रन बनाकर रन आउट हुए.

इससे पहले बल्लेबाजी का फैसला करके बीसीसीआई सचिव एकादश ने अरुण धूमल (36) और जयदेव शाह (40) के बीच 92 रन की भागीदारी से निर्धारित ओवर में तीन विकेट पर 128 रन का स्कोर खड़ा किया. अजहरूद्दीन और गांगुली ने मिलकर नई गेंद से गेंदबाजी की. गांगुली ने अपने तीन ओवर में 19 रन और अजहरूद्दीन ने दो ओवर में आठ रन दिए.

(इनपुट: भाषा)