T20 World Cup 2021: मैच से पहले घुटने के बल बैठेंगे इंग्लैंड और वेस्टइंडीज, यह है वजह

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमों ने नस्लवाद के खिलाफ मुहिम में समर्थन के लिए यह फैसला किया है.

Advertisement

T20 World Cup 2021 England vs West Indies: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में आज शाम दिन के दूसरे मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेंगे. शनिवार से वर्ल्ड कप में सुपर 12 राउंड की शुरुआत हो रही है. इस मैच से पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी घुटने के बल बैठेंगे. ये दोनों टीमें नस्लवाद के खिलाफ लड़ाई में समर्थन के लिए ऐसा करेंगी.

Advertising
Advertising

इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले साल घरेलू सीरीज में भी 'ब्लैक लााइव्स मैटर' अभियान को समर्थन दिया था. यह पूछने पर कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में ही इंग्लैंड ने ऐसा करने का फैसला क्यों किया, कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने कहा कि खिलाड़ी इस आंदोलन के साथ हैं.

उन्होंने कहा, 'हम शनिवार को वेस्टइंडीज के साथ नस्लवाद के खिलाफ अभियान को समर्थन देंगे. हमारा मानना रहा है कि हमें स्थानीय, राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर बदलाव लाने की इस मुहिम का हिस्सा बनना चाहिए.' उन्होंने कहा, 'अगर हम हर मैच से पहले ऐसा कर पाते तो जरूर करते. हमें खुशी है कि कल ऐसा करने का मौका मिला है.'

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज की अगर बात करें तो इस बार यह टीम लय से कुछ भटकी नजर आ रही है. टीम के पास क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन जैसे कई विस्फोटक बल्लेबाज हैं लेकिन पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ उसका प्रदर्शन निराशाजनक रहा था, जिससे उसका मनोबल जरूर गिरा होगा.

Advertisement

दूसरी ओर इंग्लैंड की अगर बात की जाए तो वह अपने पहले अभ्यास मैच में भारत से हार गया था लेकिन उसने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को हराकर अच्छी वापसी की थी. वह इस वर्ल्ड कप खिताब में जीत का दावेदार है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 23, 2021 8:48 AM IST

Updated Date:October 23, 2021 8:48 AM IST

Topics