T20 World Cup 2021, Sri Lanka vs Ireland: वनिन्‍दू हसरंगा की 47 गेंदों पर 71 रन की पारी के दम पर श्रीलंका की टीम ने ग्रुप-ए के मुकाबले में आयरलैंड पर 70 रन से बड़ी जीत दर्ज की. हसरंगा ने बल्‍लेबाजी के दौरान एक ही ओवर में लगातार चार चौके लगाकर फैन्‍स का दिल जीत लिया. इसके बाद महेश दीक्षाना ने तीन विकेट निकाल निकाल आयरलैंड के बल्‍लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी. इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने ग्रुप-12 स्‍टेज में प्रवेश कर लिया है.Also Read - T20 World Cup 2021 में भारत के फ्लॉप शो पर Sourav Ganguly बोले- टीम इंडिया का सबसे खराब प्रदर्शन

श्रीलंका ने खराब शुरूआत से उबरते हुए वानिंदु हसारंगा और निसांका के बीच चौथे विकेट के लिये 123 रन की साझेदारी से सात विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. इन दोनों के अलावा कप्तान दासुन शनाका ने 11 गेंद में दो चौके और एक छक्के से नाबाद 21 रन का योगदान दिया. फिर अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से आयरलैंड को 18.3 ओवर में 101 रन पर समेट दिया जिसने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाये. Also Read - T20 World Cup में भारत जैसे पाकिस्तान के खिलाफ खेला, वह उनका खेल नहीं: Inzamam Ul Haq

आयरलैंड के लिये कप्तान एंडी बालबिर्नी (41) और कर्टिस कैम्फर (24) ही कुछ देर टिककर खेल पाये. उसके लिये साझेदारी के नाम पर इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिये बनाये गये 53 रन शामिल रहे. कैम्फर के 13वें ओवर में आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरते रहे. Also Read - T20 World Cup 2021 की व्‍यूअरशिप ने तोड़े पुराने सभी रिकॉर्ड, भारत-पाकिस्‍तान मैच रहा सबसे आगे

इन दोनों के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज दहाई के स्कोर तक नहीं पहुंच सका. आयरलैंड ने अंतिम छह विकेट 5.5 ओवर में 16 रन के अंदर गंवा दिये. श्रीलंका के लिये महीश थीक्षणा ने 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किये. चामिका करूणारत्ने और लाहिरू कुमारा ने दो दो विकेट चटकाये. दुष्मंता चामिरा और वानिंदु हसारंगा को एक एक विकेट मिला.

आयरलैंड को अगर सुपर 12 में अपना स्थान पक्का करना है तो उसे नामीबिया के खिलाफ अपने तीसरे मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी. इससे पहले वानिंदु हसारंगा ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 47 गेंद का सामना किया जिसमें 10 चौके और एक छक्का जड़ा था. सलामी बल्लेबाज निसांका 19वें ओवर में आउट हुए, उन्होंने 47 गेंद में छह चौके और एक छक्का लगाया.

आयरलैंड के जोश लिटिल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने चार ओवर में 23 रन देकर चार विकेट झटके जबकि मार्क एडेयर को दो और पॉल स्टरलिंग एक विकेट मिला. श्रीलंका की शुरूआत अच्छी नहीं हुई, उसने आठ रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे. पॉल स्टरलिंग ने पारी की दूसरी ही गेंद में कुसाल परेरा को आउट कर दिया जो खाता भी नहीं खोल सके थे.

दूसरे ओवर में जोश लिटिल ने उसे दोहरे झटके दिये. तीसरी गेंद पर दिनेश चांदीमल (06) को बोल्ड करने के बाद उन्होंने अगली गेंद पर अविष्का फर्नांडो को बोल्ड किया. पर इसके बाद निसांका और वानिंदु हसारंगा ने जिम्मेदारी से खेलते हुए चौथे विकेटे के लिये 82 गेंद में 123 रन की शानदार भागीदारी निभायी और अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया.

इस शतकीय भागीदारी का अंत 16वें ओवर में मार्क एडेयर ने वानिंदु हसारंगा को आउट कर किया जिनकी धीमी गेंद बैकवर्ड प्वाइंट पर क्रेग यंग ने उनका कैच लपका. फिर लिटिल ने अपने दूसरे स्पैल में भानुका राजपक्षे (01) के बाद निसांका का विकेट झटका.