The Ashes- Usman Khawaja जैसे खिलाड़ी को लंबे समय तक मौका नहीं दिया, हैरान हूं: Joe Root

सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जमाने वाले उस्मान ख्वाजा के बारे में जो रूट ने कहा वह एक महान समझ वाले खिलाड़ी हैं.

Published: January 12, 2022 2:47 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Arun Kumar

The Ashes- Usman Khawaja जैसे खिलाड़ी को लंबे समय तक मौका नहीं दिया, हैरान हूं: Joe Root
उस्मान ख्वाजा @ICCTwitter

ऑस्ट्रेलिया ने लेफ्टहैंडर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) को दो साल बाद सिडनी टेस्ट में खेलने का मौका दिया था. ख्वाजा ने यहां शतक जड़कर अपनी उपयोगिता एक बार फिर साबित की है. इस इनफॉर्म खिलाड़ी को इतने लंबे समय तक ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने प्लेइंग XI में मौका नहीं दे रही थी, इससे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) भी हैरान हैं. रूट ने कहा कि वह एक अद्भुत खिलाड़ी हैं और उनमें क्रिकेट की महान समझ है.

Also Read:

ख्वाजा को पहले तीन एशेज टेस्ट के लिए नजरअंदाज कर दिया गया था और इसके बाद सिडनी में मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया, क्योंकि ट्रेविस हेड बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद कोरोना संक्रमित पाए गए थे. 2019 के बाद से अपना पहला टेस्ट खेल रहे ख्वाजा ने एससीजी में चौथे टेस्ट के दोनों पारियों में शतक लगाया था.

रूट ने बुधवार को सेन रेडियो के हवाले से कहा, ‘मैं हैरान था कि उनको सीरीज के शुरुआती मैचों में मौका नहीं दिया गया. व्यक्तिगत रूप से, मुझे लगता है कि वह एक अद्भुत

खिलाड़ी हैं.’ एससीजी में ख्वाजा की 137 और 101 रनों की पारी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए होबार्ट में पांचवें और अंतिम टेस्ट में चयन के लिए सिरदर्द पैदा कर दिया है, जिसमें हेड कोरोना से ठीक होने के बाद उपलब्ध हैं.

हेड ने पहले तीन टेस्ट मैचों में 62 की औसत से नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए 248 रन बनाए हैं और ब्लंडस्टोन एरिना में सीरीज के समापन के लिए वापसी करने के लिए तैयार हैं. अगर चयनकर्ताओं में ख्वाजा और हेड दोनों को एकादश में शामिल किया जाता है, तो सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस को बाहर बैठना पड़ सकता है, जिन्होंने केवल एक मैच में 50 से अधिक स्कोर के साथ सीरीज में केवल 30 के औसत से रन बनाए हैं.

सेन रेडियो के अनुसार, ख्वाजा ने अपने 45 टेस्ट करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए सात बार ओपनिंग की है, जिसमें उन्होंने 96.8 की औसत से 484 रन बनाए हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 2:47 PM IST