Under 19 World Cup 2022: श्रीलंका के सलाहकार हैं Mahela Jayawardene, कप्तान बोले- टीम को होगा फायदा

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की लंबे समय से यह चाहत थी कि वह महेला जयवर्धने को देश के युवा क्रिकेटरों के साथ जोड़े ताकि भविष्य में उसकी क्रिकेट को फायदा मिल सके.

Published: January 12, 2022 4:21 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Arun Kumar

Under 19 World Cup 2022: श्रीलंका के सलाहकार हैं Mahela Jayawardene, कप्तान बोले- टीम को होगा फायदा
माहेला जयवर्धने @mipaltanTwitter

अंडर- 19 वर्ल्ड कप में श्रीलंका की टीम अपने पूर्व दिग्गज कप्तान और महान बल्लेबाज महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) के साथ गई है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की बीते कई सालों से ये कोशिश थी कि वह महेला जयवर्धने को अपने उभरते हुए युवा खिलाड़ियों से कोचिंग दिलवाए, जिससे इंटरनेशनल क्रिकेट में सीनियर स्तर पर उसकी टीम को भविष्य में फायदा हो सके. इस बार अंडर 19 वर्ल्ड कप 14 जनवरी से वेस्टइंडीज में शुरू हो रहा है.

Also Read:

इस बार श्रीलंका उन्हें अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम के सलाहकार कोच के रूप में जोड़ने में कामयाब हुआ है. लंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) को उम्मीद है कि वह बीसीसीआई के राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) वाले फॉर्म्यूले पर काम करके अपनी टीम की क्रिकेट में सुधार ला सकता है. राहुल द्रविड़ ने साल 2018 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कोचिंग संभाली थी. इससे युवा भारतीय खिलाड़ियों को फायदा हुआ था और भारत इस टूर्नामेंट का चैंपियन बना था.

इसके बाद इनमें से कई खिलाड़ी आज भारतीय टीम का हिस्सा हैं और आने वाले समये में इन खिलाड़ियों का विश्व क्रिकेट में डंका बजने की उम्मीद है. पूर्व फाइनलिस्ट श्रीलंका इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए देश के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेला जयवर्धने के अनुभव का उपयोग करने की उम्मीद कर रहे हैं.

श्रीलंका अंडर- 19 टीम के कप्तान दुनिथ वेलालेज ने कहा कि टीम के साथ महान खिलाड़ी का होना एक बहुत बड़ा फायदा था. वेलालेज ने कहा ‘महेला ने हमारी टीम की मदद की है और उनके पास बहुत अनुभव है. हम उनके साथ बहुत अच्छा काम कर सकते हैं.’ ग्रुप डी में उनका सामना तीन बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और मेजबान वेस्टइंडीज के साथ-साथ स्कॉटलैंड से होगा. श्रीलंका 14 जनवरी को स्कॉटलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 4:21 PM IST