WI vs IRE 1st ODI: जीतते-जीतते करीबी अंतर से हारा आयरलैंड, दो प्रमुख खिलाड़ी मैच से पहले हुए थे संक्रमित

मैच में आयरलैंड की टीम को 24 रनों से शिकस्‍त झेलनी पड़ी। एक समय में आयरलैंड की टीम मैच में जीत के काफी करीब नजर आ रही थी.

Updated: January 9, 2022 9:38 AM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

WI vs IRE 1st ODI
WI vs IRE 1st ODI

कड़े कोविड-19 प्रोटोकॉल के बीच खेले गए सीरीज के पहले (West Indies vs Ireland, 1st ODI) वनडे मैच में वेस्‍टइंडीज ने आयरलैंड को 24 रनों से मात दी. इसके साथ ही कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) की कप्‍तानी वाली टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना (WI vs IRE) ली है. बल्‍लेबाज शमरह ब्रूक्स ने 93 रन की अहम पारी खेली. इसके अलावा अल्‍जारी जोसफ और रोमारियो शेफर्ड ने तीन-तीन विकेट हॉल अपने नाम किया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए वेस्‍टंडीज की टीम (West Indies Cricket Team) 269 रन पर ऑलआउट हो गई. लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान आयरलैंड जीत (Ireland Cricket Team) के बेहद करीब नजर आ रही थी लेकिन उनकी पूरी टीम 245 रन ही बना पाई.

Also Read:

मैच से पहले आयरलैंड को मिली बुरी खबर

आयरलैंड की टीम इस वक्‍त वेस्‍टइंडीज के दौरे पर है, जहां सबीना पार्क में पहला वनडे मैच खेला गया. मैच से पहले आयरलैंड के लिए बुरी खबर आई. इसके दो खिलाड़ी सिमी सिंह और बेन वाइट कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाए गए. जिसके चलते वो इस मैच को नहीं खेल पाए. हालांकि अन्‍य क्रिकेटर्स की रिपोर्ट नेगेटिव पाए जाने के बाद मैच को खेलने का निर्णय लिया गया था.

क्रिकेट आयरलैंड ने एक बयान में कहा, ‘‘सिमी सिंह और बेन वाइट रोजाना होने वाली एंटीजन जांच में बीती रात कोविड संक्रमण के लिये पॉजिटिव पाये गये थे जिसके बाद अब वे पीसीआर जांच के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं. इसके अनुसार, ‘‘दोनों खिलाड़ियों को पृथकवास में रखा गया है और वे आज वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे से बाहर हैं.’’

आयरलैंड ने जीत था टॉस

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. कीरोन पोलार्ड के बल्‍ले से 69 रन निकले. शाई होप ने भी 29 रनों का योगदान दिया. बल्‍लेबाज शमरह ब्रूक्स ने सर्वाधिक 93 रन बनाए. वहीं, लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान आयरलैंड की स्थिति काफी मजबूत नजर आ रही थी. इस टीम ने 165 रन तक दो विकेट निकाले थे. हालांकि इसके बाद विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हुआ और मेहमान देश जीता हुआ मुकाबल भी हार गया.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Topics

Published Date: January 9, 2022 9:35 AM IST

Updated Date: January 9, 2022 9:38 AM IST