Zimbabwe vs Bangladesh, 1st T20I: मेहमान बांग्लादेश ने हरारे (Harare Sports Club, Harare) में 22 जुलाई को खेले पहले टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 8 विकेट से रौंद दिया. इसी के साथ बांग्लादेश ने 3 मुकाबलों की सीरीज में 1-0 से लीड बना ली है. शृंखला के अगले मुकाबले 23 और 25 जुलाई को इसी मैदान पर खेले जाने हैं. बांग्लादेश इससे पहले टेस्ट और फिर वनडे सीरीज अपने नाम कर चुका है.Also Read - Zimbabwe vs Bangladesh, 1st T20I, Live Score Updates: यहां जानिए मैच का लाइव स्कोर

रेगिस चकाब्वा (43) की सधी हुई पारी की बदौलत जिम्बाब्वे नेटॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश को 153 रनों का लक्ष्य दिया. चकाब्वा के 22 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 43 रन के दम पर 19 ओवर में 152 रन बनाए. जिम्बाब्वे की पारी में डिओन मायेर्स ने 35, वेस्ली माधेवेरे ने 23 और लूक जोंगवे ने 18 रन बनाए. अन्य कोई बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच सका.

बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान ने तीन विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सैफुद्दीन और शोरीफुल इस्लाम ने दो-दो विकेट लिए. शाकिब अल हसन और सौम्य सरकार को एक-एक विकेट मिला.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम और सौम्य सरकार ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 13.1 ओवर में 102 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को जीत के करीब ला दिया.

सौम्य सरकार 45 गेंदों में 6 बाउंड्री की मदद से 50 के स्कोर पर रन आउट हुए. उनके पवेलियन लौटने के बाद मोहम्मद नईम ने कप्तान महमुदुल्लाह के साथ मिलकर मोर्चा संभाला, लेकिन जीत के बेहद करीब आकर महमुदुल्लाह (15) रन आउट हो गए. , जिसके बाद नईम ने नाबाद रहते हुए टीम को 18.5 ओवर में जीत दिला दी. नईम ने 51 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 66 रन की पारी खेली. विपक्षी टीम की ओर से कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं चटका सका.