दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड CSA ने शुक्रवार को मार्च में होने वाला पाकिस्तान (Pakistan) दौरा रद्द करने का ऐलान किया है। दरअसल दक्षिण अफ्रीका (South Africa) टीम को 22 से 29 मार्च तक पाकिस्तान का दौरा करना था लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने खिलाड़ियों के वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए दौरे को आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

सीएसए के इस फैसले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य अधिकारी वसीम खान ने कहा, “जहां एक तरफ हम अगले महीने दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करने के लिए बेहद उत्साहित थे, वहीं दूसरी तरफ हम क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अगले महीने अपनी टीम को यहां ना भेजने के फैसले का सम्मान करते हैं। किसी भी क्रिकेट बोर्ड के लिए खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेज करना पहली प्राथमिकता होती है और उस हिसाब से उनका फैसला समझा जा सकता है।”

खान ने आगे कहा, “हमें ये जानकर खुशी हो रही है कि सीएसए इस सीरीज को जल्द से जल्द आयोजित करने को लेकर प्रतिबद्ध है। मजबूत इच्छा और प्रतिबद्धता के साथ दोनों बोर्ड अपने शेड्यूल में समय ढूंढ रहे हैं ताकि हम तारीखें तय कर सकें।”

वेलिंगटन टेस्ट में किसे मिलेगा मौका- पृथ्वी शॉ या शुबमन गिल? कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

दोनों देशों के बोर्ड के बीच हो रही शुरुआती चर्चा के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका टीम को 22 मार्च को पाकिस्तान सुपर लीग के खत्म होने के बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान आना था। तीन मैचों की ये सीरीज 29 मार्च को इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होने से पहले खत्म हो जाती।

अब जबकि सीएसए ने मार्च में दौरा करने में असमर्थता जताई है तो माना जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका टीम जनवरी 2021 में तीन टी20 के साथ दो टेस्ट मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा कर सकती है।