नई दिल्ली : विश्व कप 2019 (World Cup 2019) के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) की घोषणा कर दी गई है. BCCI ने सोमवार को 15 सदस्यों वाली टीम की घोषणा की. टीम की कप्तानी विराट कोहली और उपकप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी गई है. जबकि महेन्द्र सिंह धोनी के बाद विकल्प के रूप में दिनेश कार्तिक को भी मौका दिया गया है. कार्तिक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. उनकी वजह से ऋषभ पंत टीम में शामिल नहीं हो सके. इसके अलावा विजय शंकर को बतौर ऑल राउंडर टीम में शामिल किया गया.

टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद ने खिलाड़ियों की घोषणा की. उन्होंने बताया कि लोकेश राहुल और हार्दिक पांड्या को भी टीम में शामिल किया गया है. राहुल को नंबर 4 पर भी खेलने का मौका दिया जा सकता है. टीम ने शिखर धवन, केदार जाधव, और रविन्द्र जडेजा को भी मौका दिया है. वहीं पेस बॉलिंग के लिए अनुभवी मोहम्मद शमी के साथ यंग बॉलर जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार भी टीम में शामिल हैं. स्पिन सेक्शन में युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव होंगे. इसके अलावा रविन्द्र जडेजा भी अहम हिस्सा हैं.

विश्व कप 2019 के लिए टीम इंडिया – विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, एमएस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, विजय शंकर.