ICC World Cup 2019 : दक्षिण अफ्रीका पर मिली शानदार जीत के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कहा है कि हरफनमौला खिलाड़ी कोलिन ग्रैंडहोम उनकी टीम के लिए एक्स-फैक्टर साबित होते जा रहे हैं. कीवी टीम को मिली चार विकेट की जीत में कोलिन की अहम भूमिका रही. कोलिन ने गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर के कोटे में सिर्फ 33 रन खर्च किए और एक विकेट लिया, जबकि इसके बाद एक मुश्किल विकेट पर 47 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 60 रनों की पारी खेली. कीवी टीम ने कप्तान विलियमसन के नाबाद 106 रनों की बदौलत यह मैच आसानी से जीत लिया.

मां को दर्द न हो इसलिए 150 km/h की रफ्तार की बॉल की चोट खाकर भी उठ खड़ा हुआ बल्लेबाज

मैन ऑफ द मैच चुने गए विलियमसन ने मैच के बाद कहा, ‘हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर दक्षिण अफ्रीका को 49 ओवरों में 241 रनों पर सीमित किया. कोलिन हमारे लिए इस मैच में एक्स-फैक्टर साबित हुए. वह अच्छी गेंदबाजी करने के बाद विकेट पर आए और एक शानदार पारी खेली. हम इस जीत से खुश हैं, लेकिन आगे अभी हमारे सामने बड़ी चुनौतियां हैं.’

कीवी टीम ने पांच मैचों से नौ अंक हासिल करते हुए 10 टीमों की तालिका में पहला स्थान बरकरार रखा है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के भी पांच-पांच मैचों से 8-8 अंक हैं, जबकि भारत ने चार मैचों से सात अंक जुटाए हैं. अब तक के रुझानों से इन्हीं चार टीमों का सेमाफाइनल में पहुंचना तय माना जा रहा है.

(इनपुट IANS से)