दुबई. भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (K.L Rahul) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में समाप्त हुई दो मैचों की टी-20 श्रृंखला में दो शानदार पारियों की बदौलत मंगलवार को यहां जारी टी-20 बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी रैंकिंग (ICC ranking) में पांचवें स्थान पर पहुंच गए. टीवी शो पर महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी के लिए बीसीसीआई द्वारा संक्षिप्त निलंबन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले राहुल ने इन दो मैचों में 47 और 50 रन की पारी खेली, जिसकी बदौलत उन्हें ताजा रैंकिंग में एक पायदान का फायदा मिला.

गेंदबाजों की सूची में कुलदीप यादव एक पायदान फिसलने से पांचवें स्थान पर पहुंच गए, जिन्हें दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में आराम दिया गया था. पाकिस्तान के बाबर आजम और अफगानिस्तान के राशिद खान क्रमश: बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर कायम हैं. पाकिस्तान (135) की टीम दूसरे स्थान पर काबिज भारत (122) पर 13 अंक की बढ़त बनाए है. इंग्लैंड की टीम 121 अंक लेकर तीसरे स्थान पर बनी हुई है.

लेग स्पिनर आदिल राशिद ने ताजा रैंकिंग में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान की बराबरी की. राशिद को वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में पांच विकेट चटकाने से दो पायदान की बढ़त हासिल करने में मदद मिली जिससे वह श्रृंखला के दौरान अपने करियर में पहली बार 700 अंक से ऊपर पहुंच गए.