नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत की तारीफ़ की है. सहवाग ने कहा कि ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम में महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ी की जगह भरने की क्षमता रखते हैं. ऋषभ ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने खुद को बार-बार बेहतरीन प्रदर्शन कर खुद को साबित किया है. बता दें कि 2014 में टेस्ट क्रिकेट से धोनी संन्यास ले चुके हैं. पिछले काफी समय से प्रतिभाशाली होने के बाद भी ऋषभ पंत स्थाई रूप से टीम में जगह नहीं बना सके.

वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक से चूकने पर अजिंक्य रहाणे ने कहा- ‘मैं स्वार्थी नहीं हूं’

टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए एक साक्षात्कार के दौरान सहवाग ने कहा कि ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट, वन डे और टी-ट्वेंटी में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि रिद्धिमान साहा को मौके मिले, लेकिन बार बार चोटिल होने के कारण वह टीम में नहीं रह सके.

सहवाग ने कहा कि अगर पंत बल्लेबाजी करते हुए शॉट्स का सही चयन करके खेलें तो वह टीम के लिए शानदार खेल काफी आगे जा सकते हैं. बता दें कि ऋषभ पंत ने नौ टेस्ट मैचों की 15 परियों में 49.71 के औसत से 696 रन बनाए हैं. ये पहला मौका नहीं है जब ऋषभ पंत की तारीफ़ की गई है. भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट और कप्तान विराट कोहली भी पंत को बेहद प्रतिभाशाली बताते हुए मौके देने की बात कह चुके हैं. पंत इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम का हिस्सा हैं.