नई दिल्ली. पाकिस्तान के जाने-माने क्रिकेट खिलाड़ी शाहिद अफरीदी पर अपने घर में शेर बांधकर रखने का आरोप लगा है. अफरीदी पर ये आरोप सोशल मीडिया में एक वीडियो के वायरल होने के बाद लगे हैं. इस वीडियो में अफरीदी शेर के साथ दिख रहे हैं और उसके गले में चैन भी बंधी हुई है. इस घटना के बाद पंजाब के सिंध प्रांत के जंगली जीव संरक्षक ताज मुहम्मद शेख ने अफरीदी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. शेख ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, ” इस शेर का मालिक हसन हुसैन है. उसके पास शेर रखने का लाइसेंस है. लेकिन, ये अफरीदी के घर में क्या कर रहा था, हम इसकी तहकीकात करेंगे. ये जांच ईद के बाद शुरू होगी. Also Read - Abu Dhabi T10 League: तूफानी ओपनर Chris Gayle, रसेल, ब्रावो और Shahid Afridi अब इस टी10 लीग में करेंगे चौकों और छक्कों की बारिश

उधर, शेर के मालिक हसन हुसैन का कहना है कि, “उन्होंने शेर को अफरीदी के घर में ले जाने से पहले सिंध वन विभाग से अनुमति ले ली थी. अफरीदी के कुछ दुश्मन हैं जो उन्हें बदनाम करना चाहते हैं. ” हसन के मुताबिक उन्हें शेर रखने के साथ साथ उसे लेकर घुमने का भी परमिट है.

pjimage (4)

बता दें कि पिछले हफ्ते अफरीदी के शेर के साथ कुछ फोटो वायरल हुए थे. इन फोटो में अफरीदी और उनकी 6 साल की बेटी भी दिख रही थी.

pjimage (5)

हुसैन ने बताया कि उसने लाहौर से एक शेर और एक शेरनी को 15 लाख रुपये में खरीदा था. शेर और शेरनी के इस जोड़े ने दो नर बच्चे को जन्म दिया. उन्हीं में से एक सिंबा को लेकर वो अफरीदी के घर गए थे. सिंबा उनके परिवार के सदस्य की तरह रहता है. लाइसेंस देने वाली संस्था के मुताबिक शेर को सिर्फ लाहौर की सीमा में रखा जा सकता है. ऐसे में ये देखना होगा कि कहीं इस नियम का उल्लंघन तो नहीं हुआ. ऐसा हुआ तो अफरीदी को आरोपी बनाया जा सकता है.