नई दिल्ली. आईपीएल में शानदार परफॉर्म करने वाले शुभमन गिल टीम इंडिया में न चुने जाने को लेकर निराश हैं. उन्हें हैरानी इस बात पर हो रही है कि वेस्टइंडीज में इंडिया-ए में रहते हुए उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया. विंडीज में इंडिया-ए और विंडीए की ए-टीम के बीच खेले गए मैच में शुभमन के प्रदर्शन को कई पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट प्रेमियों ने सराहा था. इसके बाद उन्हें उम्मीद थी कि टीम इंडिया के विंडीज दौरे पर उन्हें सेलेक्ट किया जाएगा. लेकिन वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को भारत की सीनियर टीम में जगह नहीं मिली, तो वे इससे काफी निराश हो गए हैं.

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाले तीन वनडे, तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है. लेकिन गिल का नाम उसमें नहीं है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, गिल ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि कम से कम किसी टीम में उन्हें शामिल किया जाता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. भारतीय टीम विंडीज दौरे पर तीन अगस्त को पहला टी-20 मैच खेलेगी.

गिल ने एक वेबसाइट से कहा, “मैं रविवार को भारतीय टीम के ऐलान का बेसब्री से इंतजार कर रहा था. मुझे उम्मीद थी कि मैं कम से कम किसी एक प्रारूप के लिए तो टीम में जरूर चुना जाऊंगा. लेकिन चयन न होने पर मैं निराश हूं.” गिल हाल ही में वेस्टइंडीज ए के खिलाफ खेली गई सीरीज में भारत-ए के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. उन्होंने पांच मैच की वनडे सीरीज में 218 रन बनाए थे और वह मैन ऑफ द सीरीज रहे थे. युवा बल्लेबाज ने कहा, “मैं अब इस पर ज्यादा नहीं सोच रहा हूं. मैं रन बनाना जारी रखूंगा और अपनी क्षमताओं का बेहतर इस्तेमाल करके चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की पूरी कोशिश करूंगा.”