Top Recommended Stories

खिताब जीतने के बाद Rashid Khan का खुलासा, लीग मुकाबलों की हार से सीखा सबक

IPL 2022, GT vs RR: गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने अपने पहले ही सीजन खिताब पर कब्जा जमा लिया है. जीत के साथ राशिद खान (Rashid Khan) ने बड़ा खुलासा किया है.

Published: May 30, 2022 10:54 AM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Rajender Gusain

Rashid Khan
गुजरात टाइटंस के स्पिरन राशिद खान. (PC- Twitter)

Indian Premier League 2022, Gujarat Titans vs Rajasthan Royals, Final: गुजरात टाइटंस ने आईपीएल-2022 का खिताब अपने नाम किया. अपने पहले ही सीजन गुजरात ने लीग मुकाबलों में गुजरात ने 14 में से 10 मैच जीते. हालांकि 4 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा, जिससे टीम ने सबक सीखा. स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने खिताबी मैच में चार ओवर फेंके, जिसमें 18 रन देकर 1 शिकार किया. उन्होंने आईपीएल 2022 ट्रॉफी को अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ बताया है.

Also Read:

राशिद खान ने बताया, “हमने विकेट का अच्छी तरह से आकलन किया, हम जानते थे कि 130 रनों का पीछा करना मुश्किल नहीं होगा. सभी को जिम्मेदारी लेनी थी, हमने बीच के ओवरों में अच्छी वापसी की. मुझे खुशी है कि शुभमन गिल हमारी टीम का हिस्सा रहे. सीजन की शुरुआत से लेकर अंत तक, टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपना योगदान दिया. हर एक खिलाड़ी ने अहम भूमिका निभाई.”

राशिद खान ने कहा, “अंडर-19 विश्व कप जीतने के बाद मेरा आईपीएल जीतना उतना ही बड़ा सपना था. यह मेरा चौथा वर्ष है. मैं अंत तक टीम में रहना चाहता था और टीम के कोचों के साथ मेरी इस पर बातचीत भी हुई थी.”

गुजरात के गेंदबाजी आक्रमण के बारे में बात करते हुए राशिद खान ने बताया कि टीम ने हार्दिक पंड्या की शानदार गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान को 130 रन पर रोक दिया. पंड्या ने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट झटके थे. वहीं, गिल, पंड्या और मिलर ने अच्छी बल्लेबाजी की, जिसमें हमें 11 गेंदें शेष रहते हुए जीत मिल गई. आशीष नेहरा सर और हार्दिक के साथ हमारे अच्छे तालमेल हैं. जैसे-जैसे प्रतियोगिता आगे बढ़ी, टीम बेहतर और बेहतर होती चली गई. हर एक मैच में सभी का योगदान रहा है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें