पोर्तो। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के तीन गोल की मदद से पुर्तगाल ने वर्ल्ड कप यूरोपीय क्वॉलिफाइंग दौर में ग्रुप बी में फारो आइलैंड्स को 5-1 से हराकर सर्वाधिक इंटरनेशनल गोल करने वालों की सूची में पेले को पछाड़ दिया.

रोनाल्डो के अब 78 गोल हो गए हैं और वह यूरोप के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले हंगरी के फेरेंक पुस्कास से छह गोल पीछे हैं. पेले ने ब्राजील के लिए 77 गोल किए थे. हालांकि 78 गोल दागने के लिए रोनाल्डो ने 144 मैच खेले हैं जबकि 77 गोल के लिए पेले ने सिर्फ 92 मैच खेले थे.

सर्वाधिक इंटरनेशनल गोल ईरान के अली दाइ ने (109) किए हैं जबकि हंगरी के पुस्कास 84 गोल के साथ दूसरे स्थान पर हैं. जापान के कुनिशिगे कामामोतो के 80 और जाम्बिया के गोडफ्रे चितालू के 79 गोल हैं. ईराक के हुसैन सईद के भी रोनाल्डो के समान 78 गोल हैं.

रोनाल्डो ने इस मैच में पहले हाफ में दो और दूसरे हाफ में एक गोल दागते हुए ग्रुप बी के सात मैचों में अपने गोलों की संख्या 14 पर पहुंचा दी है. रीयल मैड्रिड के स्ट्राइकर ने पहला गोल साइड वॉली से गोलपोस्ट की दूरी से दागा, जबकि उन्होंने दूसरा गोल पेनल्टी किक से और तीसरा गोल डिफेंडर को छकाते हुए करीब से किया.