विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा महामारी घोषित किए जा चुके कोरोनावायरस से निपटने की लड़ाई में अब स्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) और लियोनेल मेसी (Lionel Messi) आगे आए हैं। दोनों खिलाड़ियों ने लोगों से ऐसे मुश्किल समय में धैर्य और साहस रखने की अपील की। Also Read - भावुक कनिका कपूर ने अब फैंस को समझाई जिंदगी की अहमियत, बोलीं समय हमें...

रोनाल्डो ने ट्विटर पर लिखा, “इस समय पूरी दुनिया बहुत मुश्किल दौर से गुजर रही है और ये हम सब से देखभाल और ध्यान की मांग करती है। मैं आज आपसे ये बातें एक फुटबाल खिलाड़ी के रूप में नहीं, बल्कि एक बेटे, पिता और एक ऐसे इंसान के रूप में बोल रहा हूं, जो कि खुद भी इस तरह की चीजों से प्रभावित है।”

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज रद्द होने के बाद कोलकाता के रास्ते स्वदेश लौटेगी दक्षिण अफ्रीकी टीम

उन्होंने लिखा, “ये जरूरी है कि हम सब डब्ल्यूएचओ की सलाह को मानें कि कैसे हमें इस स्थिति को रोकना है। किसी भी चीज से ज्यादा मानव जीवन की सुरक्षा महत्वपूर्ण है। मैं उन सभी को अपनी संवेदनाएं भेजना चाहता हूं, जिन्होंने अपने करीबियों को इस बीमारी में खोया है। मैं उन लोगों के साथ खड़ा हूं, जो इस संक्रमण से लड़ रहे हैं।”

जुवेंतस क्लब में रोनाल्डो को साथी खिलाड़ी डिफेंडर डेनिएल रुगानी भी कोरोनावायरस की चपेट में हैं। डिफेंडर डेनिएल रुगानी की रोपोर्ट पॉजिटिव आई है और रोनाल्डो ने उन्हें भी अपना हरसंभव मदद देने का भरोया दिया है।

मेसी ने कहा- हिम्मत से काम लें

दिग्गज फुटबालर मेसी ने दुनिया भर के लोगों से घर में बने रहने की सलाह दी है और साथ ही कोविड-19 से पीड़ित लोगों को हिम्मत रखने को कहा है।

मेसी ने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, “स्वास्थ्य सबसे पहले आता है। ये काफी मुश्किल समय है। हमें स्वास्थ्य संगठनों के निर्देशों का पालन करना चाहिए और घर में बने रहना चाहिए। ये परिवार के साथ सय बिताने का सबसे अच्छा समय है।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Leo Messi (@leomessi) on

मेसी ने अपनी एक तस्वीर भी साझा की है, जिसमें वो अपने बच्चों के साथ दिखाई दे रहे हैं। मेसी ने आगे लिखा, “हम साथ मिलकर हालात को सामान्य कर सकते हैं। हमें उन सभी लोगों को समर्थन और हिम्मत देना होगा, जो इस बीमारी से पीड़ित हैं। हालात वाकई बहुत कठिन है और ऐसे में साथ मिलकर इसका सामना करना होगा।”