huges Also Read - MCG पिच बनी असुरक्षित: मार्कस स्टोइनिस, शॉन मार्श के घायल होने के बाद मैच सस्पेंड

सिडनी: एक स्थानीय मैच में बल्लेबाजी के दौरान सिर में लगी चोट के बाद आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की स्थिति अब भी नाजुक बनी हुई है। चिकित्सकों ने बुधवार को बताया कि उनके सिर का स्कैन बुधवार को किया जाएगा। आस्ट्रेलिया टीम के चिकित्सक पीटर ब्रुकनर के अनुसार स्कैन के नतीजे के बाद स्थिति साफ हो पाएगी। माना जा रहा है कि मंगलवार के ऑपरेशन के बाद ह्यूज को सेंट विसेंट अस्पताल के सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में रखा गया है और वह कोमा में हैं। Also Read - शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान एरोन फिंच के सिर पर लगी गेंद, लेना पड़ा कनकशन सबस्टीट्यूट

 इस बीच यह खबर आरही है की ह्यूज जिस हेलमेट को पहने उस बाउंसर का सामना कर रहे थे वह हेलमेट पुराना था। ह्यूज मसूरी ओरिग्नल हेलमेट पहने हुए थे मगर इस समय बाज़ार में इससे आधुनिक हेलमेट मौजूद है।  अगर ह्यूज नया हेलमेट पहनते तो शायद उन्हें यह चोट नहीं लगती। Also Read - दीवार में पंच मारकर चोटिल हुए मार्श आए मीडिया के सामने, कहा- मैंने ये...

ह्यूज मंगलवार को आस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड के एक मुकाबले के दौरान तेज गेंदबाज सीन एबॉट की बाउंसर गेंद खेलने के प्रयास में चोटिल हो गए थे। चोट लगने के कुछ सेकेंड बाद ह्यूज वहीं पिच पर गिर गए। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर पूरे क्रिकेट समाज ने चिंता जताई और कई खिलाड़ियों ने ह्यूज के जल्द ठीक होने की कामना की है।

भारतीय क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को सोशल साइट ट्विटर पर लिखा, “फिलिप इस समय संघर्ष कर रहे हैं और हम सब इस कठिन घड़ी में उनके साथ हैं। मेरी प्रार्थना फिलिप, उनके परिवार और दोस्तों के साथ है।” पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने भी संवेदना जताते हुए फिलिप के जल्द ठीक होने की कामना की। इसके अलावा सभी क्रिकेटरों ने शॉन एबट के भी साथ नज़र आये। शॉन एबट वो गेंदबाज है जिसने यह बाउंसर डाला था।

इस घटना के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने बुधवार को मौजूदा दौरे के शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के सभी मैच रद्द करने का फैसला किया।