कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मिली हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि उनकी टीम ने टूर्नामेंट में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है और हार के बाद टीम में बदलाव करने की आवश्यकता नहीं है. चेन्नई को कोलकाता ने यहां गुरुवार को हुए मैच में छह विकेट से मात दी थी. फ्लेमिंग ने मैच के बाद कहा, “हमारी खामियां बाहर आ गईं और मैं समझता हूं कि हमारी गेंदबाजी में यह चीज नजर आई. अच्छे क्षेत्ररक्षकों ने भी कुछ गलतियां की जिसके कारण हम पिछड़ गए.”

चेन्नई के रवींद्र जडेजा ने सुनील नरेन का कैच दो बार छोड़ा. सुनील का स्कोर उस वक्त मात्र छह रन था. बाद में उन्होंने 32 रन बनाए. दो विकेट भी लेने की वजह से सुनील बाद में मैन ऑफ द मैच बने. फ्लेमिंग ने कहा, “इतने लंबे टूर्नामेंट में ऐसी गलतियां हो सकती हैं. हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और हमारे पास गलतियों को सुधारने के लिए कई दिन नहीं बल्कि कुछ घंटे हैं. यह हार एक हल्के थप्पड़ जैसी है और हमें अभी कड़ी मेहनत करने की जरूरत है.”

उन्होंने कहा, “हमें सतर्क रहना होगा ताकि हम एक हार के बाद निराश ना हो जाएं. एक ही खराब मैच के बाद टीम में बदलाव की बातें करने लगना बहुत आसान है. इन्हीं गेंदबाजों ने हमें पहले मैच जिताए हैं. आपको सावधान रहते हुए यह सुनिश्चित करना होता है कि आपका अच्छा प्रदर्शन बरकरार रहे.”

फ्लेमिंग ने यह भी कहा कि पिछले मैच में उन्होंने मेजबान टीम के सामने एक अच्छा लक्ष्य रखा था. फ्लेमिंग ने कहा, “हम 178 रनों के लक्ष्य से नाखुश नहीं थे, यह एक अच्छा लक्ष्य था. हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही, हमारे पास मौके थे लेकिन हम उसे भुना नहीं पाए.” फ्लेमिंग ने कहा, “हमने अंतिम ओवरों में आक्रामक खेल नहीं दिखाया. हम अंत के चार-पांच ओवरों में कुछ अधिक रन भी बना सकते थे. जडेजा अच्छी बल्लेबाजी कर सकते थे. उन्हें अगर इस रोल में फिट बैठना है तो उन्हें प्रति गेंद अधिक रन बनाने होंगे.” जडेजा ने 12 गेंद में 12 रन बनाए और 39 रन लुटाकर एक विकेट लिया.

कोलकाता के स्पिन गेंदबजों की सराहना करते हुए फ्लेमिंग ने कहा, “उनके स्पिन गेंदबाज हमारे लिए चिंता का विषय थे. नरेन पारी की शुरुआत और अंत में काफी प्रभावशाली हैं. वह जिस तरह की गेंदबाजी करते हैं, उससे वह आपकी पारी से कुछ ओवर खींच लेते हैं.” उन्होंने कहा, “इस मैच में हम थोड़े से भटके हुए नजर आए और हम ऐसी गलती दोबारा नहीं कर सकते. हम उतनी अच्छी टीम नहीं हैं कि हम किसी एक दिन खराब प्रदर्शन करके भी मैच जीत जाएं. हमने विपक्षी टीम को कड़ी टक्कर दी लेकिन मैच का परिणाम उचित था.” फ्लेमिंग ने कोलकाता के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की भी तारीफ की.