नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप 2019 से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन टूर्नामेंट के पहले मैच से बाहर हो गए हैं. एक क्रिकेट वेबसाइट के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने इसकी जानकारी दी. गिब्सन ने कहा कि वह करीब से इस पर नजर रखे हुए हैं. टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि स्टेन भारत के साथ पांच जून को होने वाले अगले मैच तक फिट हो सकते हैं.

गिब्सन ने टीम के अभ्यास के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ” वह अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं है, इसलिए हमें लगता है कि छह सप्ताह तक चलने वाले इस टूर्नामेंट को लेकर हमें इस समय कोई ज्यादा दबाव लेने की जरूरत नहीं है.” स्टेन ने मंगलवार को टीम के साथ अभ्यास सत्र में भाग लिया, लेकिन उनका बॉलिंग मार्क बहुत छोटा था और उनके गेंदों में ज्यादा गति भी नहीं थी. इसके बाद वह जल्द ही अभ्यास सत्र से बाहर चले गए और बाद में बल्लेबाजी करने भी नहीं आए.

विश्वकप 2019: कोहली को मिला नंबर 4 रन का बल्लेबाज, प्रैक्टिस मैच में जड़ा शतक

गौरतलब है कि स्टेन अफ्रीकी टीम के शानदार गेंदबाजों की फेहरिस्त में शामिल हैं. उन्होंने 124 वनडे पारियों में खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 196 विकेट झटके हैं. इस दौरान उन्होंने 4.88 की इकॉनमी बरकरार रखी. स्टेन का सर्वश्रेष्ठ वनडे प्रदर्शन 39 रन देकर 6 विकेट लेना रहा है. उन्होंने वनडे मैचों में 3 बार 5 या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं. स्टेन टेस्ट मैचों के भी खतरनाक गेंदबाज रहे हैं. उन्होंने 171 पारियों में 439 विकेट लिए. इस दौरान 26 बार पांच या इससे ज्यादा विकेट और 5 बार दस विकेट लेने का कारनामा किया.