नई दिल्ली : टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच बुधवार को मैच खेला जायेगा. लेकिन इससे पहले अफ्रीकी टीम को झटका लगा है. टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गए हैं. वो फिलहाल कंधे में चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे थे. लेकिन अब दूसरे कंधे में भी चोट लग गई है. लिहाजा वो वर्ल्डकप 2019 के किसी भी मैच में नहीं खेल पायेंगे. स्टेन की जगह अफ्रीकी टीम ने ब्यूरेन हेंड्रिक्स को मौका दिया है.

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम ने अपने ऑफीशियल ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट कर जानकारी दी की हेंड्रिक्स को टीम में शामिल किया गया है. टीम ने ट्विटर पर लिखा, डेल स्टेन आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह ब्यूरेन हेंड्रिक्स को टीम में शामिल किया गया है. स्टेन के दूसरे कंधे में चोट लगी है. लिहाजा वो नहीं खेल पायेंगे.

पाकिस्तानी टीम पर लगा जुर्माना, इंग्लैंड के खिलाफ की थी ये गलती

अगर हेंड्रिक्स के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो उनके पास ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने का अनुभव नहीं है. लेकिन वो घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने 10 टी-20 इंटरनेशनल पारियों में 16 विकेट हासिल किए हैं. जबकि 2 वनडे मैच भी खेले हैं. इसके अलावा वो फर्स्ट क्लास मैचों की 145 पारियों में 288 विकेट ले चुके हैं. हेंड्रिक्स ने लिस्ट ए की 66 पारियों में 88 विकेट चटकाए हैं.

बता दें कि टीम प्रबंधन को उम्मीद थी कि स्टेन बुधवार को भारत के खिलाफ होने वाले मैच से पहले फिट हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका और वह टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए. स्टेन के अलावा दक्षिण अफ्रीका को लुंगी एंगिडी की कमी भी खलेगी. वह भी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण 10 दिन तक बाहर रहेंगे.

इंग्लैंड की हार से निराश कप्तान मोर्गन, खराब फील्डिंग को ठहराया दोषी

एंगिदी को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में यह शिकायत हुई थी. टीम मैनेजर मोहम्मद मोसाजी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि नगिदी भारत के खिलाफ मैच में नहीं खेलेंगे. उन्होंने कहा, “हमें उनको देखा और हमें लगा कि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव है. इसलिए हमने फैसला किया है कि हम उन्हें ठीक हो जाने तक मैच नहीं खेलने देंगे.” उन्होंने कहा, “इसलिए इस समय वह सप्ताह से लेकर 10 दिन तक बाहर हैं, लेकिन हम कल स्कैन करेंगे. हमारी कोशिश है कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच तक फिट हो जाएं.”