नई दिल्लीः दानिश कनेरिया ने जब से इस बात का खुलासा किया है कि वह हिंदू थे और पाकिस्तान में उनका धर्मांतरण हुआ है तब से पूरे पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल सा आया हुआ है. दानिश कनेरिया अब हर रोज अपने यूट्यूब चैनल पर बड़े बड़े खुलासे कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया जिसकी शुरुआत में वे जय श्री राम कहते हैं और फिर मिल रहे प्यार के लिए धन्यावाद कहते हैं.

दानिश ने अपने इस वीडियों में कई लोगों पर कड़े सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि इस मुल्क के लोगों ने देश को बेच दिया है लेकिन मैंने अपने मुल्क को कभी नहीं बेचा. आगे वो कहते हैं कि ना ही मैंने अपने खातिर कभी अपने देश के पैसे खाए हैं. यहां तो मुल्क को लोगों ने बेचा, पैसे खाए और जेल गए. उसके बाद भी टीम में उनका वेलकम किया गया, सम्मान दिया गया.’

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले दानिश कनेरिया ने इस बात को बताया था कि वो हिंदू थे और उनकी इस बात का पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने समर्थन भी किया था. इस खुलासे के बाद से कई पाकिस्तानी क्रिकेटर इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने दानिश की बातों पर विरोध जताया और कहा कि उन्होंने जिसकी कप्तानी में सबसे ज्यादा क्रिकेट खेली है वह मैं हूं और मुझे कभी ऐसा नहीं लगा कि टीम में कुछ इस तरह की बात है.

साल 2012 में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दानिश कनेरिया पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था. कनेरिया इंग्लिश काउंटी मैचों में स्पॉट फिक्सिंग और दूसरे खिलाड़ियों को स्पॉट फिक्स करने के दोषी पाए गए थे. इस वीडियो में कनेरिया यही दर्द बयां कर रहे हैं.