भानुका राजपक्षे के बाद एक और श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का गुणथिलाका ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया

श्रीलंकाई ऑलराउंडर दनुष्का गुणथिलाका ने श्रीलंका के लिए सिर्फ आठ टेस्ट खेले और 18.7 की खराब औसत से 299 रन बनाए।

Published: January 7, 2022 7:39 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Gunjan Tripathi

भानुका राजपक्षे के बाद एक और श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का गुणथिलाका ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया
दनुष्का गुणाथिलिका (AFP)

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ी दनुष्का गुणथिलाका (Danushka Gunathilaka) ने शुक्रवार को टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने आखिरी बार 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ राष्ट्रीय टीम के लिए एक टेस्ट खेला था।

Also Read:

गुणथिलाका ने न्यूजवायर से बातचीत में कहा, “अपने देश के लिए खेलना हमेशा से एक सम्मान की बात रही है और मुझे उम्मीद है कि जब भी मुझे ऐसा करने के लिए बुलाया जाएगा तो मैं श्रीलंका का प्रतिनिधित्व करना जारी रख कर भविष्य में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता में योगदान दूंगा।”

गुणथिलाका वर्तमान में दो अन्य श्रीलंकाई खिलाड़ियों, कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) और निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) के साथ पिछले साल इंग्लैंड का दौरे पर बायो-बबल को तोड़ने के लिए अंतरराष्ट्रीय टीम से बैन हैं।

उनके संन्यास की खबर साथी खिलाड़ी भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) के रिटायरमेंट का ऐलान करने के ठीक बाद आई। श्रीलंकाई क्रिकेट (एसएलसी) बोर्ड लगातार अपने खिलाड़ियों को खो रहा है।

गुणथिलाका ने श्रीलंका के लिए सिर्फ आठ टेस्ट खेले और 18.7 की खराब औसत से 299 रन बनाए। जून 2021 में बायो बबल नियम तोड़ने के बाद बैन लगने से पहले गुणाथिलका सीमित ओवर फॉर्मेट टीम में अपनी जगह पक्की करने में लगे थे।

गुणथिलाका ने अब तक 44 वनडे और 27 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने वनडे में दो शतकों के साथ 36.19 की औसत से 1520 रन बनाए हैं। वहीं टी20 में उनके नाम 20.84 की औसत से 542 रन हैं। गुणथिलाका बल्लेबाजी के अलावा दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक से योगदान दे सकते हैं और अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 विकेट ले चुके हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 7:39 PM IST