कोविड-19 वैश्विक महामारी (COVID-19 pandemic) के बीच ऑस्ट्रेलिया में शनिवार (6 जून 2020) से क्रिकेट की वापसी हो रही है. डार्विन में 6 से 8 जून तक सीडीयू टॉप एंड टी20 टूर्नामेंट (CDU Top End T20 tournament) का आयोजन किया जा रहा है. राउंड रॉबिन फॉर्मेट में 3 दिन में कुल 15 मैच खेले जाएंगे. Also Read - यूपी के विश्वविद्यालयों में जल्द शुरू की जाएगी ऑनलाइन क्लास, जानें एडमिशन और परीक्षाओं की पूरी जानकारी

डार्विन शहर में 21 मई के बाद से कोविड-19 का मामला सामने नहीं आया है. कोरोनावायरस के बीच इस टूर्नामेंट में सिर्फ 500 दर्शकों की एंट्री मिलेगी. मैचों का आयोजन कैजालयास ओवल, मारारा क्रिकेट ग्राउंडस 1 और 2 व गार्डंस ओवल पर किया जाएगा. ये सभी ग्राउंड डार्विन के हैं. डार्विन में इंटरनेशनल मैचों का भी आयोजन किया जा चुका है. Also Read - पर्यटकों के लिए खुशखबरी, इस दिन से देख सकेंगे जम्मू-कश्मीर की हसीन वादियां, दिशानिर्देश जारी

वॉर्नर और ब्रैंक्रॉफ्ट ने की थी वापसी    Also Read - भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बताया क्यों सलाइवा का विकल्प नहीं बन सकता है पसीना

डार्विन वही शहर है जहां साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच वनडे मैच खेला जा चुका है. डार्विन लीग के अलावा अगस्त से यहां इंटरनेशनल क्रिकेट भी वापसी हो सकती है. इसका संकेत क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) दे चुका है.

बॉल टैंपरिंग मामले में सस्पेंड किए जाने के बाद साल 2018 में डार्विन टी20 स्ट्राइक लीग में विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) और कैमरन बैंक्रॉफ्ट की वापसी हुई थी.

इस टूर्नामेंट को कहां देख सकते हैं लाइव?

कुछ चुनिंदा मैच माय क्रिकेट फेसबुक पेज पर लाइव देखे जा सकते हैं.

तीसरे और चौथे मैच का देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग 

6 जून 2020 यानी शनिवार को कुल 6 मैच खेले जाएंगे. पहला मुकाबला पाल्मेस्टोन और डार्विन के बीच भारतीय समयानुसार सुबह 5:30 बजे से खेला जाएगा.

दिन का दूसरा मुकाबला एस डिस्ट्रिकट्स और ट्रेसी विलेज के बीच सुबह 5:30 बजे से ही खेला जाएगा जबकि तीसरा मुकाबला भी इसी समय शुरू होगा जो वाराथ और नाइटक्लिफ के बीच होगा. दिन का चौथा मैच पिंट और इंविटेशनल इलेवन के बीच सुबह 10 बजे से खेला जाएगा. पांचवां (ट्रेसी विलेज बनाम डार्विन) और छठा मैच (एस डिस्ट्रिक्टस बनाम पाल्मेस्टोन) भी इसी समय पर खेला जाएगा.

दूसरे दिन भी होंगे 6 मैच, दूसरे और चौथे मैच का होगा लाइव स्ट्रीमिंग

7 जून 2020 यानी रविवार को नाइटक्लिफ और इंविटेशनल इलेवन, साउथ डिस्ट्रिक्टस बनाम डार्विन व पिंट बनाम वाराथ के बीच मैच सुबह साढ़े पांच बजे से खेले जाएंगे. पाल्मोस्टोम बनाम ट्रेसी विलेज, पिंट बनाम नाइटक्लिफ और वाराथ बनाम इंविटेशनल इलेवन के बीच मुकाबले सुबह 10 बजे से खेले जाएंगे.

पहला सेमीफाइनल और फाइनल देख सकेंगे फैंस 

टूर्नामेंट के आखिरी दिन यानी 8 जून 2020 सोमवार को पहला सेमीफाइनल और दूसरा सेमीफाइनल सुबह साढ़े पांच बजे से खेले जाएंगे. पहले सेमीफाइनल की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है. टूर्नामेंट का फाइनल सुबह 10 बजे से होगा जिसकी लाइव स्ट्रीमिंग माय क्रिकेट फेसबुक पेज पर उपलब्ध होगी.

इससे पहले हाल में वेस्टइंडीज में टी10 लीग का आयोजन किया गया था जिसमें दर्शकों की नो एंट्री थी.