नई दिल्ली: बॉल टेम्परिंग मामले में विवादों से घिरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और कैमरून बैंक्रॉफ्ट क्रिकेट जगत में वापसी के लिए तैयार हैं. एक क्रिकेट न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, वॉर्नर और बैंक्रॉफ्ट को जुलाई में नॉर्दन टैरिटरी स्ट्राइकर लीग में शामिल किया गया है. एनटी स्ट्राइकर लीग सीमित ओवरों की लीग है, जिसमें टी-20 और वनडे मैच खेले जाएंगे. वॉर्नर इस लीग में दो मैच खेलेंगे, जबकि बैंक्रॉफ्ट पूरे टूर्नामेंट में शामिल रहेंगे. Also Read - IPL SRH Team 2021 Full squad: डेविड वॉर्नर की सेना में जुड़ा तीसरा अफगानी, देखिए सनराइजर्स हैदराबाद का फुल स्क्वॉड

Also Read - IPL Auction 2021: 7 साल बाद आईपीएल नीलामी में बिके चेतेश्वर पुजारा; तालियों के साथ हुआ अभिवादन

इस लीग के लिए क्रिकेट एनटी ने वॉर्नर और बैंक्रॉफ्ट से संपर्क किया था. टोरंटो में जुलाई में होने वाली कनाडा की ग्लोबल टी-20 लीग में भी वॉर्नर को खेलते देखा जाएगा और इसी कारण वह एनटी स्ट्राइक लीग के केवल दो मैचों में ही खेलते हुए नजर आएंगे. इस बारे में वॉर्नर ने कहा, “मैं स्ट्राइक लीग में खेलने का इंतजार कर रहा हूं. इस प्रतियोगिता के बारे में मैंने बहुत कुछ सुना था और इसलिए, मैं इसका हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं.” Also Read - IPL Auction 2021: आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने क्रिस मॉरिस

टीम इंडिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेगा चोटिल विकेटकीपर

एनटी क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी जोएल मोरिसन ने कहा, “वॉर्नर और बैंक्रॉफ्ट की उपस्थिति लीग के स्थानीेय खिलाड़ियों के लिए बहुत मायने रखती है. यह एक शानदार प्रतियोगिता है, जिसमें विदेशी और स्थानीय खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं.”

गौरतलब है कि इंटरनेशनल मैचों में दमदार प्रदर्शन कर चुके वॉर्नर घरेलू मैचों में अच्छा खेल दिखा चुके हैं. उन्होंने अब फर्स्ट क्लास के 102 मैचों में 8608 रन बनाए. इस दौरान उन्होंनने 28 शतक और 37 अर्धशतक जड़े. वॉर्नर का फर्स्ट क्लास मैचों में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 253 रन रहा. अगर लिस्ट ए की बात करें तो वॉर्नर ने 151 मैचों में 6094 रन बनाए. इस दौरान 19 शतक और 22 अर्धशतक जड़े. लिस्ट ए में वॉर्नर का सर्वाधिक स्कोर 197 रन रहा.

IPL2018: कोच फ्लेमिंग का खुलासा, CSK ने चेन्नई की परिस्थितियों के हिसाब से बनाई थी रणनीति

वहीं बैनक्रॉफ्ट की बात करें तो उन्हें इंटरनेशनल मैचों में ज्यादा मौका नहीं मिल पाया. हालांकि घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास के 76 मैचों में 4910 रन बनाए हैं. इस दौरान 11 शतक और 20 शतक जड़े हैं. बैनक्रॉफ्ट का सर्वश्रेष्ठ स्कोर ने नाबाद 228 रन रहा. लिस्ट की बात करें तो उन्होंने 41 मैचों 1224 रन बनाए हैं. इसके साथ ही एक शतक और 9 अर्धशतक भी जड़े. बैंक्रॉफ्ट का लिस्ट में सर्वाधिक स्कोर 176 रन रहा है.