नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई कोच डेविड लैंगर सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को लेकर कोई मौका नहीं लेना चाहते जिन्होंने कहा कि बायें हाथ का यह बल्लेबाज अगर पूरी तरह फिट हुआ तभी अफगानिस्तान के खिलाफ शनिवार को विश्व कप के उनके पहले मुकाबले में खेलेगा. लैंगर अभी वॉर्नर की फिटनेस को लेकर काफी मेहनत कर रहे है लेकिन उन्होंने कहा कि अगर यह धाकड़ बल्लेबाज पूरी तरह फिट नहीं हुआ तो वह कोई मौका नहीं लेंगे.

वॉर्नर की कमर की मांसपेशियों में चोट है. लैंगर ने कहा, ‘‘बुधवार को उनकी मांसपेशियों में सूजन था लेकिन वह मैच खेलना चाहते है. वह सभी 15 खिलाडियों की तरह मैदान में उतरना चाहते है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह (वॉर्नर) काफी मेहनत कर रहे है, पूरी तरह से ऊर्जावान है. वह काफी हस रहे है जो अच्छी बात है. वह खेलना चाहते लेकिन हमें अभी यह सुनिश्चित करना है कि वह पूरी तरह फिट है.’’ वॉर्नर अगर फिट नहीं हुए तो शॉन मार्श और उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरूआत कर सकते है.

आमिर की फिटनेस पर कप्तान ने लगाया ठप्पा, वेस्टइंडीज के खिलाफ मिल सकता है मौका

बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 में ऑस्ट्रेलियाई टीम का पहला मुकाबला अफगानिस्तान से है. अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने वॉर्मअप मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया का सामना करना उनके लिए चुनौतीपूर्ण होगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम का बैटिंग लाइनअप काफी मजबूत है. टीम में लम्बे वक्त के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी हुई है. ये दोनों ही खिलाड़ी बहुत ही खतरनाक बैटिंग करते हैं. अहम बात यह है कि ये फॉर्म में भी चल रहे हैं. जबकि टीम का बॉलिंग अटैक भी बहुत खतरनाक है.