वैसे तो हर खिलाड़ी कोरोनावायरस की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर लगा ब्रेक से दुखी है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) को इससे सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। Also Read - 'मैंने कुछ कहा तो ये कंफ्यूज हो जाएगा': धोनी ने शार्दुल ठाकुर की पिटाई पर भज्‍जी को दिया था ये जवाब

दरअसल वार्नर बॉल टैंपरिंग मामले में लगे एक साल के बैन की वजह से पहले ही लंबे वक्त तक मैदान से दूर थे। उन्होंने पिछले साल ही विश्व कप के दौरान टीम में वापसी की थी लेकिन अब लॉकडाउन ने पूर्व उप कप्तान को फिर से क्रिकेट से दूर कर दिया है। Also Read - भारत दौरे को लेकर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया में फूट, पर्थ को मेजबानी नहीं मिलने से भड़के WACA प्रमुख

वार्नर ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत में कहा, “बीते तीन साल में मुझे लगभग दो साल का ब्रेक मिल चुका है, ये इस बात पर भी निर्भर है कि हम क्रिकेट दोबारा कब खेलेंगे। जैसे-जैसे आप उम्र बढ़ती है वैस वैसे आपके लिए ट्रेनिंग, खेलना काफी मुश्किल होता है, लेकिन मैं इस समय जितना फिट महसूस कर रहा हूं उतना पहले कभी नहीं किया।” Also Read - डेविड वार्नर का बाहुबली लुक प्रभास को भी दे रहा है चुनौती, फैन्‍स से पूछा- आप कौन सा...?

2023 वनडे विश्व कप है वार्नर का लक्ष्य

33 साल के इस खिलाड़ी ने कहा, “जैसे आप बूढ़े होते हैं तो पैर इस बात का इशारा कर देते हैं। इस समय मैं काफी फिट महसूस कर रहा हूं और अगर मैं उसी तरह विकेटों के बीच जो दौड़ सका जैसे पहले दौड़ता था तो किसे पता कि 2023 वनडे विश्व कप लक्ष्य हो।”

जहां एक तरफ वार्नर 2023 वनडे विश्व कप पर निशाना साध रहे हैं वहीं उन्होंने ये भी इशारा किया कि अगले साल भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में वो शामिल नहीं होंग। उन्होंने कहा कि कई युवा खिलाड़ी लाइन में हैं और मौकों का इंतजार कर रहे हैं।

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, “अगर आप अच्छा खेल रहे हो और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हो और टीम की मदद कर रहे हो तो मुझे लगता है कि आपको खेल जारी रखना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “लगातार दो विश्व कप होने हैं और मैंने अपना करियर टी-20 क्रिकेट से ही शुरू किया था। मुझे लगता है कि यह जरूरी है कि हम युवा खिलाड़ियों को मौका दें क्योंकि वो भी इस स्तर पर खेलने का इंतजार कर रहे हैं।”